ये हैं बॉलीवुड की धूम मचाने वाली साइंस-फिक्शन मूवीज

Zee News Desk
Jun 27, 2024

इंडिया की सबसे मंहगी, सबसे बड़ी, और सबसे ओरिजिनल साइंस-फिक्शन बेस्ड फिल्म 27 जुलाई को रिलीज हो रही है. इसका नाम है Kalki 2898 AD.

साइंस-फिक्शन फिल्में रिलीज होते ही दर्शकों के दिल में जगह कर लेती हैं. चलिए जानते हैं आज बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में.

1. कोई मिल गया (2003)

राकेश रोशन निर्देशित इस फिल्म ने ऋतिक रोशन को स्टार बना दिया था. इसमें मेंटली चैलेंज्ड शख्स रोहित की कहानी है, जिसे एलियन 'जादू' से असाधारण शक्ति मिलती हैं.

2. मिस्टर इंडिया (1987)

अनिल कपूर, श्रीदेवी और अमरीश पुरी की ये फिल्म लोग आज भी देखना पसंद करते हैं. फिल्म में आम आदमी 'अरुण', उसे गायब करने वाली घड़ी डिवाइस का इस्तेमाल करके देशद्रोही मोगैंबो से लड़ता है.

3. क्रिश (2006)

यह फिल्म 'कोई मिल गया' का सीक्वल है. इसमें रोहित के बेटे कृष्णा की कहानी है, जो असाधारण शक्तियों के साथ सुपरहीरो क्रिश बनता है.

4. रोबोट (2010)

एक्टर रजनीकांत की ये सुपरहिट फिल्म वैज्ञानिक की कहानी है, जो इसानों की तरह दिखने वाला रोबोट 'चिट्टी' बनाता है. रोबोट में मानवीय भावनाएं विकसित हो जाती हैं और वह अपनी क्रिएटर की प्रेमिका से प्यार करने लगता है.

5. रा.वन (2011)

यह फिल्म वीडियो गेम डेवलपर की कहानी है, जो एक सुपरविलेन रा.वन को हराने के लिए अपने खुद के सुपरहीरो जी.वन को जिंदा करता है.

6. पीके (2014)

यह फिल्म एलियन (आमिर खान) की कहानी है, जो पृथ्वी पर अपने खोए हुए डिवाइस को ढूंढने आता है और धार्मिक आडंबरों पर सवाल उठाता है.

7. एक्शन रिप्ले (2010)

यह फिल्म एक युवा लड़के की कहानी है जो अपने माता-पिता की शादी को बचाने के लिए टाइम मशीन का इस्तेमाल करता है और अतीत में जाता है. इसमें अक्षय कुमार और ऐश्वर्या रॉय लीड रोल में हैं.

8. कल्कि 2898 एडी (2024)

बताया जा रहा है यह भारत में बनी अबतक की सबसे महंगी फिल्म है. साइंस और फिक्शन पर बनी ये फिल्म 27 जुलाई 2024 को आ रही है. फिल्म में एक्टर प्रभास, अमिताभ बच्चन, कमल हासन, दीपिका पादुकोण, दिशा पाटनी और ब्रह्मानंदम लीड रोल में हैं.

VIEW ALL

Read Next Story