क्या आपने भी देखी बॉलीवुड की वो मूवीज, जिन्होने तोड़ा 1000 करोड़ का रिकॉर्ड?

Zee News Desk
Jun 26, 2024

बॉलीवुड की इन फिल्मों ने अपनी बेहतरीन कहानी, शानदार अभिनय और दमदार निर्देशन से सिनेमा की दुनिया में नया इतिहास रच दिया.

ये हैं सबसे ज्यादा कलेक्शन वाली मूवीज

आइए जानते हैं बॉलीवुड और साउथ की वो फिल्में के बारे में जिन्होंने कमाई में 1000 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार किया.

दंगल

दंगल, भारत की पहली फिल्म बनी, जिसने कमाई में 1000 करोड़ का आंकड़ा पार किया. ये फिल्म पूर्व पहलवान महावीर फोगाट की दो बेटियों के संघर्ष पर बनी है.

इस फिल्म में दिखाया गया है कैसे ये दो बहनें कॉमनवेल्थ गेम्स में बेहतरीन महिला कुश्ती पहलवान बन कर उभरीं. इस फिल्म को आप Amazon Prime और Apple TV पर देख सकते हैं.

बाहुबली 2

2015 में रिलीज हुई Baahubali: The Beginning फिल्म ने एक सवाल से पूरे देश में समा बांध दिया था कि आखिर कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?

फिर 2017 में इसका दूसरा भाग Baahubali 2: The Conclusion आया जिसने कमाई में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. इसको आप लगभग सभी फेमस OTT प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं.

RRR

एस एस राजामौली निर्देशित इस फिल्म में दो भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों की काल्पनिक कहानी को दिखाया गया है. इस फिल्म में राम चरण और जूनियर NTR मुख्य भूमिका में हैं. इस फिल्म को आप Netflix, Zee5 और Disney+Hotstar पर देख सकते हैं.

KGF- 2

इस कन्नड़ फिल्म ने अपने एक्शन, कहानी और रॉकी भाई के किरदार से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. जिसके चलते बॉक्स ऑफिस पर बड़ी सफलता हासिल करने में भी कामयाब रही . इस फिल्म को Amazon Prime और इसके पहले भाग को Disney+Hotstar पर देख सकते हैं.

पठान

एक्शन से भरपूर इस फिल्म में शाहरुख खान ने मुख्य भूमिका निभाई है. पठान ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया और दर्शकों को अपनी कहानी और एक्शन सीक्वेंसेस से रोमांचित कर दिया. इस फिल्म को Amazon Prime पर देख सकते हैं.

जवान

सामाजिक मुद्दों को उजागर करती हुई अपनी मजबूत कहानी के साथ यह फिल्म 2023 के आखिर में रिलीज हुई. जिसने 1000 करोड़ की रिकॉर्डतोड़ कमाई की. इस फिल्म में शाहरुख खान ने मुख्य भूमिका निभाई है, जिसे आप Netflix और Apple Tv पर देख सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story