धुआं-धुआं हुआ दिल्ली-NCR, जानें आपके इलाके में कितना है AQI?

Vinay Trivedi
Oct 29, 2023

दिल्ली का ओवरऑल AQI

पूरा दिल्ली-NCR पॉल्यूशन से बेहाल है. दिल्ली का ओवरऑल AQI आज भी 300 के पार रिकॉर्ड किया गया. आज दिल्ली में AQI बहुत खराब श्रेणी में 309 रिकॉर्ड हुआ.

नोएडा में हवा बहुत खराब

वहीं, एनसीआर की बात करें तो नोएडा में पॉल्यूशन का लेवल बहुत खराब श्रेणी में बना हुआ है. नोएडा में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 372 दर्ज किया गया.

गुरुग्राम में आज कैसी है हवा?

इसके अलावा, गुरुग्राम में भी AQI 200 के पार बना हुआ है. हरियाणा के गुरुग्राम में आज एक्यूआई खराब श्रेणी में 221 रिकॉर्ड किया गया.

पॉल्यूशन की चादर से ढका दिल्ली

बता दें कि सुबह-सुबह आज दिल्ली पॉल्यूशन की चादर से ढकी मिली. दिल्ली के कई इलाकों में AQI 300 के पार हो गया.

एयरपोर्ट टी3 पर क्या है AQI?

जान लें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी इलाके में आज सुबह AQI 341 दर्ज हुआ. वहीं, एयरपोर्ट टी3 पर AQI बहुत खराब श्रेणी में 323 रिकॉर्ड किया गया.

लोधी रोड पर हवा का हाल

वहीं, दिल्ली में लोधी रोड के पास भी हवा खराब ही है. यहां आज सुबह एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 262 खराब श्रेणी में दर्ज किया गया.

IIT दिल्ली इलाके में AQI पहुंचा 300

इसके अलावा IIT दिल्ली इलाके में भी हवा का स्तर बहुत खराब श्रेणी में बना हुआ है. SAFAR-इंडिया के मुताबिक, यहां का AQI 300 है.

मथुरा रोड पर विजिबिलटी कम

दिल्ली में मथुरा रोड पर हवा ठीक नहीं है. यहां आसमान में धुंध छाई हुई है. इसकी वजह से विजिबिलिटी भी कम हो गई. यहां आज सुबह AQI 311 रिकॉर्ड हुआ.

दिवाली से पहले दिल्ली की हवा बहुत खराब

दिवाली से पहले दिल्ली की हवा बहुत खराब श्रेणी तक पहुंच गई है. पॉल्यूशन पर रोकथाम के लिए दिल्ली में रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ अभियान चलाया जा रहा है.

VIEW ALL

Read Next Story