भीषण ट्रेन हादसे के बाद बालासोर में दिखा ऐसा भयानक मंजर! हर तरफ पसरा मातम

Vinay Trivedi
Jun 03, 2023

साल का सबसे बड़ा रेल हादसा!

ओडिशा के बालासोर में साल का सबसे बड़ा हादसा हुआ है. यहां बीती शाम तीन ट्रेनों में भयानक टक्कर हो गई.

बालासोर हादसे में गई 233 लोगों की चली जान

ओडिशा के बालासोर में हुए हादसे में मौतों का आंकड़ा बढ़ गया है. हादसे में अब तक 233 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आ चुकी है.

एक्सीडेंट में 900 से ज्यादा लोग घायल

ओडिशा हादसे में 900 से ज्यादा यात्री घायल हैं. अलग-अलग शहरों के अस्पतालों में उन्हें भर्ती किया गया है. 2 ट्रेन और 1 मालगाड़ी के टकराने से हादसा हो गया.

बालासोर में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बालासोर में रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार चल रहा है. हादसे के बाद से यहां राहत-बचाव कार्य जारी है. ट्रेन के डिब्बे काटकर फंसे लोगों को निकाला जा रहा है.

ओडिशा में आज 1 दिन का राजकीय शोक

ओडिशा में भयानक हादसे के बाद आज राज्य में 1 दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है. सीएम नवीन पटनायक ने एक्सीडेंट पर दुख जताया है.

मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख का मुआवजा

पीएम मोदी ने भी बालासोर हादसे पर दुख जताया है. मुआवजे का ऐलान किया गया है. मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख और गंभीर रूप से घायलों को 2 लाख की मदद मिलेगी.

भयावह है अस्पतालों की तस्वीर

रेल की पटरियों से ज्यादा ओडिशा की अस्पतालों से भयावह तस्वीर आई है. जमीन पर यात्रियों के शव पड़े दिखे. घायलों के इलाज के लिए अस्पतालों में भारी भीड़ है.

रेस्क्यू में जुटी NDRF की टीम

राहत बचाव कार्य में जुटी NDRF की 5 टीमें जुटी हैं. करीब 700 रेस्क्यू फोर्स के जवान काम कर रहे हैं. एंबुलेंस की गाड़ियां भी मौके पर मौजूद हैं.

इमरजेंसी नंबर जारी

बालासोर जिला प्रशासन ने ट्रेन में फंसे लोगों के लिए इमरजेंसी कंट्रोल रूम का नंबर जारी किया है. 06782 262286 पर जानकारी ले सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story