मुकेश अंबानी

वह रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हैं, उनकी कुल संपत्ति $96.8 बिलियन है.

Oct 31, 2023

गौतम अडानी

वह अडानी ग्रुप के संस्थापक और अध्यक्ष हैं, उनकी कुल संपत्ति $58.5 बिलियन है

शिव नादर

वह एक प्रमुख आईटी सेवा कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज के संस्थापक और अध्यक्ष हैं, वह शिव नादर फाउंडेशन के संस्थापक और मुख्य संरक्षक भी हैं, उनकी कुल संपत्ति $28.4 बिलियन है

सावित्री जिंदल

वह जेएसडब्ल्यू ग्रुप की चेयरपर्सन हैं, वह ओ.पी. जिंदल समूह की प्रमुख भी हैं, उनकी कुल संपत्ति $24.5 बिलियन है.

साइरस पूनावाला

वह सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के संस्थापक और अध्यक्ष हैं, वह पूनावाला समूह के मालिक भी हैं, उनकी कुल संपत्ति $20.5 बिलियन है.

दिलीप सांघवी

वह बाजार मूल्य के हिसाब से भारत की सबसे बड़ी दवा निर्माता कंपनी सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज के संस्थापक और निदेशक हैं, वह कंपनी SPARC के अध्यक्ष और मालिक भी हैं, उनकी कुल संपत्ति $18.2 बिलियन है.

कुमार बिड़ला

वह आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष हैं, वह एक प्रमुख निजी विश्वविद्यालय, बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस (बीआईटीएस) के चांसलर भी हैं, उनकी कुल संपत्ति $17.9 बिलियन है.

राधाकिशन दमानी

वह हाइपरमार्केट और सुपरमार्केट की श्रृंखला डीमार्ट के संस्थापक और अध्यक्ष हैं, वह एक निवेशक भी हैं, उनकी कुल संपत्ति $16.3 बिलियन है

लक्ष्मी मित्तल

वह आउटपुट के हिसाब से दुनिया की सबसे बड़ी स्टील निर्माता आर्सेलरमित्तल के अध्यक्ष और सीईओ हैं, वह लंदन स्थित फुटबॉल क्लब क्वींस पार्क रेंजर्स एफ.सी. के मालिक भी हैं, उनकी कुल संपत्ति $14.8 बिलियन है.

उदय कोटक

वह संपत्ति के हिसाब से भारत के चौथे सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक के संस्थापक और प्रबंध निदेशक हैं, वह उद्योग संघ भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के अध्यक्ष भी हैं, उनकी कुल संपत्ति $12.9 बिलियन है.

VIEW ALL

Read Next Story