जया किशोरी न सिर्फ कथावाचक बल्कि मोटिवेशनल स्पीकर के तौर पर भी देश में काफी पॉपुलर हैं. डिप्रेशन या फिर निराशा के दौर से गुजर रहे लोगों को उनमें एक उम्मीद नजर आती है. जया किशोरी की बातों से प्रभावित होकर लोग सही रास्ते पर भी आए हैं. इतना ही नहीं, उनकी कथा सुनने के लिए भी हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ती है.

सोशल मीडिया पर जया किशोरी के फैंस की तादाद लाखों में है. वह मोटिवेशनल स्पीच और कथावाचन के लिए देशभर में जाती हैं.

उनकी शादी को लेकर हमेशा सोशल मीडिया पर लोग बातें करते रहते हैं. उनकी एमपी के बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के साथ भी शादी की अफवाह फैली थी. लेकिन शास्त्री ने इसे सिरे से नकार दिया था.

अकसर कार्यक्रमों में उनसे शादी-विवाह को लेकर सवाल पूछे जाते हैं. जया किशोरी भी इनका खूबसूरती से जवाब देती हैं.

जया किशोरी ने यह भी बताया है कि वह अपने जीवनसाथी से क्या चाहती हैं. उन्होंने कहा था कि अगर जीवनसाथी समझदार हो तो लाइफ का अकेलापन खत्म हो जाता है.

उनके इस बयान के बाद से कयास लगने लगे थे कि क्या उन्होंने अपना जीवनसाथी चुन लिया है. शादी को लेकर पूछे गए सवाल पर जया किशोरी ने भी जवाब दिया है. हालांकि उन्होंने साफ कर दिया है कि वह अभी शादी करने नहीं जा रही हैं.

हालांकि उनकी अपने होने वाले पार्टनर से कुछ उम्मीदें भी हैं, जो उसे पूरी करनी होंगी.जया किशोरी कहती हैं कि वह ऐसे शख्स से शादी करेंगी, जो उनके पैरेंट्स को साथ या फिर आसपास रहने की परमिशन दे.

जया किशोरी चाहती हैं कि उनका जीवनसाथी अगर कोलकाता से हो तो बहुत अच्छा रहेगा क्योंकि उनके पैरेंट्स भी कोलकाता में ही रहते हैं.

हालांकि जया किशोरी ने यह भी कहा है कि शादी एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है. लेकिन अब लोगों ने इसको टू डू लिस्ट में शामिल कर लिया है. यानी जब लोगों की उम्र हो जाती है तो वह शादी कर लेते हैं. शादी का अर्थ बताते हुए जया किशोरी ने कहा कि शादी का मतलब है कि आपको एक शख्स के साथ 50-60 साल तक एक ही कमरे में रहना है.

VIEW ALL

Read Next Story