इंसान से जानवर बनकर इन 6 लोगों ने क्या दुनिया को हैरान!

आपने अक्सर फिल्मों में देखा होगा कि वैज्ञानिक जानवरों को इंसान बनाने की कोशिश करते हैं.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि असल जिंदगी में भी कुछ लोग खुद को जानवरों में बदलने की ख्वाहिश रखते हैं?

जी हां, दुनियाभर में ऐसे कई लोग हैं जो अपने शरीर को बदलकर (body modification) के जरिए खुद को अपने पसंदीदा जानवरों की तरह दिखाने की कोशिश करते हैं.

आइए जानते हैं ऐसे ही 6 लोगों के बारे में जिन्होंने खुद को जानवरों में बदलने का अनोखा रास्ता अपनाया.

1. छिपकली वाला आदमी

एरिक स्प्रैग अमेरिका के रहने वाले एक जाने माने कलाकार हैं. उन्हें The Lizardman के नाम से जाना जाता है. उन्होंने अपने पूरे शरीर पर हरे रंग का टैटू गुदवाया हुआ है, अपनी जीभ को दो पार्ट में डिवाइड करवाया है, दांतों को नुकीला बनाया है और होंठों को हरा रंग देकर खुद को छिपकली जैसा रूप दिया है.

2. दा जेबरा मैन

होरेस रिडलर एक ब्रिटिश व्यक्ति थे जिन्हें The Zebra Man के नाम से जाना जाता था. वह मूल रूप से एक सैनिक थे, लेकिन बाद में उन्होंने बॉडी-बिल्डिंग की दुनिया में कदम रखा. उन्होंने अपने पूरे शरीर पर काले और सफेद रंग की धारियां बनवाकर खुद को जेबरा जैसा बना लिया.

3. डॉग मैन

जापान में रहने वाले तोको नाम के शख्स का प्यार डॉग के लिए इतना ज्यादा है कि उन्होंने एक कदम आगे बढ़ाते हुए अपने लिए एक खास कुत्ते का आउटफिट बनवाया है. यह पोशाक इतनी जटिल और महीन है कि देखने में बिल्कुल असली रफ कोली कुत्ते जैसी लगती है.

4. कैटवूमन

अमेरिका की रहने वाली काटजन होब्स को असली जिंदगी की 'कैटवूमन' कहा जाता है. उन्होंने अपने पूरे शरीर पर 90% से ज्यादा जगह काली धारियों वाला टैटू गुदवाया हुआ है. उन्होंने अपने गालों पर भी चीरे बनवाए हैं, जिनमें कभी-कभी वह असली बाघ की मूंछें भी लगा लेती हैं.

5. ड्रैगन लेडी

इवा टियामत मेडुसा का 'Dragon Lady' में बदलना उसकी इच्छा की गहरी अभिव्यक्ति है. इस बदलाव के लिए उन्होंने कई तरह के फिजिकल मॉडिफिकेशन करवाए हैं, जिनमें माथे पर सींग लगाना, कान और नाक हटवाना और नाक को ड्रैगन के थूथन जैसा बनाना शामिल है.

6. पैरेटमैन

टेड रिचर्ड्स को प्यार से 'Parrotman' के नाम से जाना जाता है. वह तोतों के लिए अपने प्यार को असाधारण हद तक पहुंचा दिया है. रिचर्ड्स ने अपने चेहरे पर अपने पांच तोतों के रंगों से मिलते हुए चटख रंगों के पंखों का टैटू बनवाया है. यहीं नहीं, उन्होंने अपने कान हटाने के लिए एक शल्यक्रिया भी करवाई, जिससे उनकी समानता और भी बढ़ गई.

VIEW ALL

Read Next Story