भूलकर भी न करें इन चीजों के साथ मूली का सेवन, नहीं तो शरीर में पहुंच सकता है जहर

Zee News Desk
Oct 19, 2024

अगर आप भी इन सब चीजों के साथ मूली का सेवन करते है तो हो जाएं सावधान. इसे खाने से शरीर को नुकसान पहुंच सकता है.

मूली के साथ दूध

अगर आप मूली खा रहे है तो उसके साथ दूध का सेवन नहीं करना चाहिए. दोनों का एक साथ सेवन करने से हार्टबर्न, गैस, एसिडिटी, पेट दर्द जैसी परेशानी हो सकती है.

संतरा

मूली और संतरे दोनों का एक साथ सेवन करने से शरीर में गंभीर बीमारी हो सकती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों का मेल आपके शरीर में जहर बना सकता है.

करेला

अगर आप भी मूली और करेले का सेवन एक साथ करते है तो सावधान हो जाएं. दोनों को एक साथ खाने से आपकी सेहत बिगड़ सकती है. जिससे आपको सांस लेने में दिक्कत हो सकती है.

खीरा

वैसे तो लोग खीरा और मूली का कॉम्बिनेशन बेस्ट मानते है. लेकिन दोनों को एक साथ नहीं खाना चाहिए क्योंकि खीरे में एस्कॉर्बेट होता है, जो विटामिन सी को अवशोषित करने का काम करता है.

पनीर

सर्दियों में मूली और पनीर का सेवन बहुत किया जाता है लेकिन इन दोनों का सेवन एक साथ नहीं करना चाहिए. क्योंकि इससे आपके चर्म रोग बढ़ सकते है.

Disclaimer

प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में सामान्य जानकारियों की मदद ली है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है. आप कहीं भी कुछ भी इससे जुड़ा पढ़ें तो उससे पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

VIEW ALL

Read Next Story