चौंकाने वाला खुलासा: औरतें इस तरह से करती हैं पुरुषों का ब्रेनवॉश!

Zee News Desk
Aug 15, 2024

औरतें कैसे आदमियों को कंट्रोल कर सकती हैं शायद इसके बारे में आपने पहले कभी नहीं सोचा होगा, लेकिन आइए जानते हैं वो हजारों सालों से कैसे पुरुषों को कंट्रोल में रखती हैं.

कम पावर का मिलना

औरतें physically कमजोर होती हैे इसलिए वो पुरुषों को कंट्रोल करने या अपनी कोई इच्छा मनवाने के लिए अलग-अलग तरीकों को आजमाना पड़ता है.

पहला तरीका - रोना

औरतें अक्सर रोती हैं ताकि आदमियों से सिम्पैथी और गिल्ट महसूस करवा सकें. इससे आदमी अपनी इच्छाओं को नजर-अंदाज कर देते हैं और औरत की मदद करने लगते हैं.

दूसरा तरीका - बेचारी बनना

कुछ औरतें जानबूझ कर बेचारी बनती हैं ताकि आदमी उन्हें जरूरतमंद और प्रोटेक्टिव महसूस करा सकें. इससे औरतें छोटी-मोटी चीजों के लिए आदमियों से मदद ले सकती हैं.

तीसरा तरीका - नजर अंदाज करना

औरतें कभी-कभी आदमियों को नजर-अंदाज करती हैं और फिर अचानक अट्रैक्टिव और चुलबुली हो जाती हैं. ये तरीका आदमियों को बार-बार उनकी ओर खींचता है.

सारी औरतें ऐसा नहीं करतीं

अगर आप सोच रहे हैं कि सारी औरतें इन तरीकों का इस्तेमाल नहीं करती हैं तो आप गलत सोच रहे हैं. ऐसा ही चालाकियों का पुरुष भी अक्सर सहारा लेते हैं.

चालाकी

चालाकी हमेशा जानबूझ कर या अनजाने में की जा सकती है. कभी-कभी ये बिहेवियर, आदत या सिचुएशन की वजह से हो सकते हैं.

हेल्दी रिलेशनशिप

हेल्दी रिलेशनशिप आपसी रेस्पेक्ट और ट्रस्ट पर बेस्ड होते हैं. मेनिपुलेशन हेल्दी रिलेशनशिप की निशानी नहीं है, और जिन रिश्तों में मेनिपुलेशन होता है ऐसे रिश्ते टिकते नहीं हैं.

पुरुषों के लिए सलाह

पुरुषों को इन तरीकों के प्रति जागरूक रहना चाहिए और जरूरत पड़ने पर औरतों को सच्चाई बतानी चाहिए. अगर कोई पुरुष इन तरीकों का इस्तेमाल करते है तो महिलाओं को भी इसके प्रति जागरुक रहना चाहिए.

VIEW ALL

Read Next Story