बेहतरीन स्वाद के लिए फेमस हैं भारत के ये 10 शाकाहारी फूड

ढोकला

ढोकला एक फेमस गुजराती फूड है. जिसको बनाने के लिए आमतौर पर चावल और चने से बनाया जाता है. इसे लोग नाशते के तौर पर खाना पसंद करते है.

इडली

इडली साउथ इंडिया का एक फेमस शाकाहारी फूड है. इडली को आमतौर पर चावल से बनाया जाता है और इडली को लोग सांभर के साथ खाना पसंद करते है.

लिट्टी चोखा

लिट्टी चोखा उत्तर प्रदेश और बिहार का एक फेमस खाना है. लिट्टी को गेहूं के आटे में बेसन की घाटी डालकर बनाया जाता है. चोखे के आलू में अलग-अलग प्रकार के मसाले डालकर बनाया जाता है.

पोहा

पोहा उत्तर भारत का एक फेमस फूड है. जिसे चिवड़ा की मदद से बनाया जाता है. ज्यादातर लोग इसको नाशते के तौर पर खाना पसंद करते है.

दाल बाटी चूरमा

दाल भाटी चूरमा राजस्थान का फेमस फूड है. बाटी के गेहूं के मोटे आटे से तैयैर किया जाता है और चूरमा गेंहू के आटे को मीठे के साथ मिला कर बनातो हैं. इसे लोग दाल के साथ खाना पसंद करते है.

छोले भटूरे

छोले भटूरे उत्तर भारत में खाया जानें वाला एक टेस्टी फूड है.छोलें को मसालेदार चनें से तैयार किया जाता है और भटूरें को मैदे से तैयार किया जाता है.

डोसा

डोसा दक्षिण भारत का एक टेस्टी और हेल्दी फूड है जिसे पूरें भारत में पसंद किया जाता हैं. डोसा को चावल और उड़द की दाल से बनाया जाता है.

आलू पराठा

आलू पराठा भारत में नाशते के तौर पसंद किया जाने वाल एक फेमस फूड है. आलू के पराठे को गेहूं के आटे में मसालेदार आलू को भर कर बनाया जाता है.

वड़ा पाव

वड़ा पाव मुंबई का एक फेमस स्ट्रीट फूड है. इसे मसालेदार आलू के वड़े और नरम ब्रेड से बनाया जाता है.

दाल मखनी

दाल मखनी एक पंजाबी डिश है जिसे उत्तर भारत में खास तौर पर पसंद किया जाता है. इसे काली उड़द दाल, लाल राजमा, मक्खन और क्रीम से बनाया जाता है.

VIEW ALL

Read Next Story