पोछा लगाने से पहले पानी की बाल्टी में डालें ये 5 चीजें, फूलों की तरह महकेगा आपका घर

Zee News Desk
Oct 19, 2024

घर की साफ सफाई के समय अगर ये चीजें आप पोछा लगाते समय पानी में डालते है तो आपका घर पूरे दिन महकने लगेगा.

नींबू का रस

नींबू के रस को पोछे के पानी में डालने से खुशबू आ जाती है और सारी गंदगी साफ हो जाती है. बस पानी में दो चम्मच नींबू का रस मिला लें. पूरे घर में ताजगी बनी रहेगी.

सिरका

सिरका एक बहुत अच्छा डिसइंफेक्टेंट माना जाता है. जो फर्श को साफ करने में मदद करता है. पोछे के पानी में थोड़ा सा सिरका मिला लें और उससे पोछा लगा लें.

एसेंशियल ऑयल

एसेंशियल ऑयल पोछे के पानी में मिलाने से घर में खुशबू आ जाती है. इसमें कई सारे फ्लेवर आते है जैसे लैवेंडर, चंदन आदि. इसकी खुशबू न केवल आपके घर को महकाएंगा बल्कि आपके दिमाग को भी शांत रखेगा.

बेकिंग सोडा

ये न सिर्फ बदबू कम करने में मदद करता है बल्कि गहराई से सफाई करने में भी मदद करता है. पोछे के पानी में सिर्फ एक मुट्ठी बेकिंग सोडा डाल दें.

ट्री-ट्री ऑयल

ट्री-ट्री ऑयल की दो तीन बूंदे पोछे के पानी में मिला दे. इससे पोछा लगाने से आपके घर के सारी एंटी बैक्टीरिया भाग जाएंगे. ये घर के फर्श को कीटाणुओं से मुक्त कराने में मदद करता है.

Disclaimer

प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में सामान्य जानकारियों की मदद ली है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है. आप कहीं भी कुछ भी इससे जुड़ा पढ़ें तो उससे पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

VIEW ALL

Read Next Story