शीशे से लेकर फर्नीचर तक चुटकियों में चमका देगी ये सस्ती क्रीम, बस इस तरह से करें इस्तेमाल

Zee News Desk
Oct 22, 2024

सब लोग शेविंग क्रीम का इस्तेमाल सिर्फ शेविंग करने के लिए करते है, लेकिन नहीं, हम इससे शेविंग करने के अलावा अपने घर के सामानों को भी चमका सकते है.

शीशे की सफाई

आप शीशे पर जमे धुंधले फॉग को हटाने में शेविंग क्रीम का इस्तेमाल कर सकते है. यह क्रीम एक एंटी फॉग क्रीम की तरह काम करती है.

स्टेनलेस स्टील को चमकाएं

स्टेनलेस स्टील के बर्तनों के अलावा आप गैस के चूल्हे को इस क्रीम से चमका सकते है. एक कपड़े में इश क्रीम को डाल लें और ठीक से सफाई कर लें

ज्वेलरी को चमकाएं

समय के साथ हर ज्वेलरी काली पड़ जाती है. फिर चाहे वो आर्टिफिशियल हो या चांदी की. शेविंग क्रीम की मदद से आप काली पड़ी हुई ज्वेलरी को भी चमका सकते है.

लड़की की फ्लोर

हर घर में वुडन फ्लोर पर दाग-धब्बे के निशान पड़ जाते है. तो इसे छुड़ाने के लिए आप शेविंग क्रीम का इस्तेमाल कर सकते है.

फर्नीचर

अगर आपके घर में लेदर का फर्नीचर है और उसमें तेल के दाग लग जाते है. तो उसे साफ करने के लिए दाग वाली जगह पर शेविंग क्रीम लगाकर छोड़ दें और बाद में कपड़े से पोंछ

नेल पेंट रिमूवर

अगर आपका नेल पेंट रिमूवर खत्म हो गया है.तो आप शेविंग क्रीम की मदद से नेल पेंट हटा सकते है. नाखूनों पर शेविंग क्रीम लगा लें और फिर कॉटन से साफ कर लें.

Disclaimer

प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में सामान्य जानकारियों की मदद ली है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है. आप कहीं भी कुछ भी इससे जुड़ा पढ़ें तो उससे पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

VIEW ALL

Read Next Story