पति की लंबी उम्र के लिए इस करवाचौथ करिए ये 5 काम, बढ़ेगीं रिश्ते में नजदीकियां

Zee News Desk
Oct 06, 2024

करवा चौथ का त्योहार पति-पत्नी के प्यार और समर्पण का प्रतीक है. इस दिन पत्नियां अपने पति की लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य के लिए व्रत रखती हैं.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ खास काम करके आप इस त्योहार को और भी खास बना सकती हैं और अपने रिश्ते में नई जान डाल सकती हैं?

पति के साथ खास समय बिताएं

करवा चौथ के दिन सिर्फ व्रत ही नहीं, बल्कि अपने पति के साथ कुछ खास पल बिताने का भी महत्व है। आप दोनों मिलकर पुरानी यादें ताज़ा कर सकते हैं.

पति के साथ पूजा करें

करवा चौथ के दिन पति-पत्नी मिलकर पूजा कर सकते हैं. इससे आप दोनों के बीच आध्यात्मिक जुड़ाव बढ़ेगा और आपका रिश्ता और मजबूत होगा.

पति को एक सरप्राइज दें.

अपने पति को एक सरप्राइज देकर आप उन्हें खुश कर सकती हैं. यह सरप्राइज कुछ भी हो सकता है, जैसे कि उनका पसंदीदा खाना बनाना, उनका पसंदीदा गीत गाना आदि.

समर्पण दिखाएं

करवाचौथ का व्रत रखने से आप देवी देवताओं को प्रसन्न कर सकती हैं, मगर पति-पत्नी के रिश्तें में मिठास लाने के लिए आपको एक-दूसरे के प्रति समर्पण का भाव लाना होगा.

पति को धन्यवाद दें

अपने पति को उनके प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद दें. उन्हें बताएं कि आप उनके बिना कुछ नहीं हैं. यह आपके रिश्ते में सकारात्मकता लाएगा.

इन 5 कामों को करके न ही सिर्फ आप अपनी पूजा को सिद्ध करेंगी, बल्कि अपने पति के साथ आपका रिश्ता गहरा और मजबूत होगा.

Disclaimer

प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में सामान्य जानकारियों की मदद ली है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है. आप कहीं भी कुछ भी इससे जुड़ा पढ़ें तो उससे पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

VIEW ALL

Read Next Story