पर्स में सिर्फ ये एक पत्ता रखने से दूर हो सकती हैं 7 परेशानियां

Zee News Desk
Nov 11, 2023

तुलसी को हिंदू धर्म में बहुत ही शुभ माना गया है. इस पौधे को घर में लगाने से ही कई तरह के क्लेश और नकारात्मकता दूर हो जाती है.

ऐसे ही पर्स में तुलसी का एक पत्ता रखने से कई तरह की मुसीबतें दूर होती हैं. आइए जानते हैं इससे किस-प्रकार के फायदे होते हैं.

मिलेगा धन लाभ

अगर आप अचानक से धन प्राप्ति की कामना कर रहे हैं, तो आपको अपने पर्स में तुलसी का एक पत्ता जरूर रखना चाहिए.

आर्थिक तंगी दूर करने में सहायक

अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं, तो तुलसी का एक पत्ता अपने पर्स में लाल रंग के कपड़े में बांधकर रखें. मान्यताएं हैं कि इससे आर्थिक तंगी दूर होती है.

कर्ज मुक्ति के लिए

अगर आप कर्ज के बोझ तले दब चुके हैं, तो इससे मुक्ति के लिए आपको अपने पर्स में तुलसी का पत्ता रखना चाहिए.

बुरी शक्तियां रहेंगी दूर

अगर आप अपने पास पर्स में तुलसी का पत्ता रखते हैं, तो इससे बुरी शक्तियां आपको हाथ भी नहीं लगा पाएंगी. इससे आपके जीवन में खुशहाली बनी रहेगी.

जीवन में सफलता

अगर आप अपने कार्य क्षेत्र में सफलता की कामना करते हैं, लेकिन हर बार निराशा ही हाथ लगती है, तो ऐसे में आप तुलसी का पत्ता लाल कपड़े में बांधकर पर्स में रखें।. इससे सफलता के योग बनेंगे.

आएगी सकारात्मकता

अगर आप चाहते हैं कि आपके आसपास हर समय सकारात्मक ऊर्जा बनी रहे, तो वास्तु शास्त्र के अनुसार आपको अपने पर्स में तुलसी का एक हरा पत्ता जरूर रखना चाहिए.

दूर होगा बाधाएं

अगर किसी काम को करने में बाधा आ रही है, तो ऐसे में आपको उस काम के लिए घर से निकलने से पहले तुलसी का एक पत्ता अपने पर्स में जरूर रख लेना चाहिए.

VIEW ALL

Read Next Story