खाना बनाते-बनाते जल गए है आपके भी बर्तन, तो 5 मिनट में इस ट्रिक से करें साफ, नहीं लगेगी ज्यादा मेहनत

Zee News Desk
Oct 15, 2024

घर में कई बार खाना बनाते-बनाते हमारे बर्तन जल जाते है और फिर उसे साफ करने में कई दिन लगते है.

लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि बस 5 मिनट में आप इस तरीके से अपने जले हुए बर्तनों को साफ कर सकते है.

टमाटर का पेस्ट

जले हुए बर्तन पर आप टमाटर का पेस्ट इस्तेमाल करें. इसके लिए आपको पहले पेस्ट के जले हुए हिस्से पर लगाना होगा और फिर थोड़ी देर बाद उसे पानी से धोना लें.

सोडा इस्तेमाल करें

टमाटर के पेस्ट के अलावा आप सोडे का भी इस्तेमाल कर सकते है. सोडे को पानी में मिलाकर पेस्ट बना लें. फिर उसके बाद जो हिस्सा हुआ है वहां लगाकर छोड़ दे. फिर से पानी से इसे धो लें.

सिरका

सिरका भी एक अच्छे सफाई एजेंट की तरह काम करता है. इसे इस्तेमाल करने से आपके जले हुए बर्तन जल्दी से साफ हो जाते है.

वाइन का इस्तेमाल

अगर आपके घर पर वाइन है तो इसे भी आप सफाई एजेंट के तौर पर इस्तेमाल कर सकते है. जो भी बर्तन आपका जला है इसे उस पर डालकर छोड़ दे और फिर स्क्रबर की मदद से साफ करे लें.

इन बातों का रखें ध्यान

जले हुए बर्तनों को साफ करते समय कुछ बातों का ध्यान रखें. जैसे की जले बर्तन को तुरंत न धोए, हार्ड ब्रश का इस्तेमाल न करें. क्योंकि इससे बर्तन खराब हो सकते है.

टोमेटो केचअप

जले हुए बर्तन पर आप टोमेटो केचअप की एक मोटी परत डाल दें और रात भर के लिए छोड़ दें. फिर उसे सुबह स्क्रबर की मदद से साफ कर लें.

Disclaimer

प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में सामान्य जानकारियों की मदद ली है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है. आप कहीं भी कुछ भी इससे जुड़ा पढ़ें तो उससे पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

VIEW ALL

Read Next Story