बढ़ती उम्र से पहले दिखाई देने लगी हैं आपको भी झुर्रियां, तो ट्राई करें ये घरेलू उपाय

Zee News Desk
Oct 23, 2024

हर कोई सुंदर दिखने के लिए काफी जतन करता है. इसलिए उम्र के साथ स्किन केयर करना भी बेहद जरूरी हो गया है.

लेकिन वहीं अगर समय से पहले महिलाओं के चेहरे पर झुर्रियां आ जाए तो काफी डरावनी दिखने लगती है. इससे छुटकारा पाने के लिए आप घरेलू नुस्खे ट्राई कर सकते है.

एलोवेरा जेल

अगर आपको चेहरे पर झुर्रियां नजर आ रही है तो आप एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते है. इसको लगाने से चेहरा डाईड्रेटेड रहता है.

नारियल का तेल

नारियल का तेल न केवल सेहत बल्कि स्किन के लिए काफी फायदेमंद रहता है. इसका रोजाना इस्तेमाल करने से फाइन लाइन्स और रिंकल्स की समस्या दूर हो जाती है.

केले का मास्क

आप अगर नेचुरल तरीके से फाइन लाइन्स और रिंकल्स को दूर करना चाहते है तो केले का मास्क इस्तेमाल करें. केले में सिलिकॉन होता है, जो आपके शरीर को कोलेजन को सिंथेसाइज करने में मदद करता है.

अंडा

अंडे की झिल्ली से बनी क्रीम का इस्तेमाल करने से झुर्रियों की गहराई में काफ़ी कमी आती है और कोलेजन का प्रोडक्शन बढ़ता है जिससे त्वचा सॉफ्ट और लचीली हो जाती है.

गुलाब का फेस पैक

स्किन केयर के लिए गुलाब का फेस पैक बहुत असरदार माना जाता है. आप इसे घर पर ही नेचुरल तरीके से बना सकते है.

ऑलिव ऑयल

ऑलिव ऑयल को आप अपने खाने में शामिल कर सकते है. इसे खाना में खाने से त्वचा पर झुर्रियों का असर कम हो सकता है.

बादाम तेल

रात को सोने से पहले 2 से 3 तीन बूंद बादाम के तेल से अपने चेहरे पर मालिश कर लें और फिर सो जाएं. यह आपके चेहरे पर ओवर नाइट फेस मास्क की तरह काम करेगा.

Disclaimer

प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में सामान्य जानकारियों की मदद ली है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है. आप कहीं भी कुछ भी इससे जुड़ा पढ़ें तो उससे पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

VIEW ALL

Read Next Story