बालों में जान फूंक देंगी ये चीजें, 1 महीने तक करें इस्तेमाल

आजकल लाइफस्टाल और खान-पान का असर हमारे शरीर पर साफ नजर आता है. इसके साथ ही बाल झड़ने और बाल पतले होने की समस्या होने लगती है.

बालों को हेल्दी और झड़ने से बचाने के लिए लोग कई सारे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन फिर भी उनके बाल झड़ने की समस्या कम नहीं होती है.

अगर आप भी इस तरह की समस्या से जूझ रहे हैं तो आपको इन घरेलू नुस्खे अपना सकते हैं. जिससे आपके बाल घने और मजबूत हो सकते हैं.

आंवला और नींबू हेयर मास्क-

आंवला और नींबू में भरपूर मात्रा में विटामिन- सी पाया जाता है. जो आपके बालों की ग्रोथ में हेल्प कर सकता है.

केला और अंडे से बालों में चमक आती है. बालों पर हेयर मास्क लगाने से भरपूर पोषण मिलेगा.

मेथी हेयर मास्क-

मेथी के मास्क से हमारे बालों के लिए काफी मददगार साबित हो सकता है. इसके इस्तेमाल करने से डैंड्रफ और स्कैल्प की खुजली कम होती है.

एवोकाडो हेयर मास्क-

पोषक तत्व और हेल्दी फैट से भरपूर एवोकाडो बालों की ग्रोथ के लिए अच्छा माना जाता है. इसका हेयर मास्क का इस्तेमाल आप कर सकते हैं.

नीम हेयर मास्क -

नीम के पत्ते बालों और स्कैल्प के लिए बहुत अच्छे माने जाते हैं. बालों पर नीम मास्क लगाने से डैंड्रफ और बालों के झड़ने को कम किया जा सकता है.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

VIEW ALL

Read Next Story