इस सर्दी दिल्ली में जरूर ट्राई करें ये 7 स्ट्रीट फूड

Shivendra Singh
Nov 06, 2023

दौलत की चाट

दिल्ली में मिलने वाली दौलत की चाट, दूध और क्रीम से बनी एक हल्की और हवादार मिठाई है. इसे अक्सर खोया, पिस्ता और केसर से सजाया जाता है. इस सर्दी आप दौलत की चाट का जरूर आनंद उठाएं.

कढ़ी चावल

एक प्लेट कढ़ी चावल खाकर खुद को सर्दी के दिनों में गरम करें, यह एक आरामदायक व्यंजन है जिसमें चावल के साथ मसालेदार दही करी परोसी जाती है. इसका स्वाद सुखदायक है और सर्दी के मौसम के लिए उत्तम है.

छोले-भटूरे

दिल्ली के सबसे लोकप्रिय स्ट्रीट फूड में से एक है छोले-भटूरे. राजौरी गार्डन में स्थित रामा छोले-भटूरे की दुकान दिल्ली के सबसे स्वादिष्ट छोले-भटूरे के लिए जानी जाती है.

स्टफ्ड पराठा

आलू, प्याज, पनीर और अंडा पराठा दिल्ली में मिलने वाले सबसे लोकप्रिय स्ट्रीट फूड में से एक है. मूलचंद मेट्रो स्टेशन के नीचे स्थित पराठों की दुकान दिल्ली के सबसे स्वादिष्ट स्टफ्ड पराठों के लिए जानी जाती है.

भेलपूरी

दिल्ली में मिलने वाली सबसे लोकप्रिय स्ट्रीट फूड में से एक है भेलपूरी. साउथ एक्सटेंशन में स्थित कई भेलपूरी आउटलेट दिल्ली में सबसे स्वादिष्ट भेलपूरी के लिए जाने जाते हैं.

गोल-गप्पे और चाट

दिल्ली में मिलने वाली सबसे लोकप्रिय स्ट्रीट फूड में से एक है गोल-गप्पे और चाट. चांदनी चौक, करोल बाग, लाजपत नगर और कमला मार्केट जैसी जगहों के गोल गप्पे और चाट दिल्ली में सबसे स्वादिष्ट गोल गप्पे और चाट के लिए जाने जाते हैं.

शकरकंदी की चाट

यह एक लोकप्रिय शीतकालीन स्ट्रीट फूड है, जो भुने हुए शकरकंद से बनाया जाता है. इसमें चाट मसाला और नींबू का रस डाला जाता है और कभी-कभी अनार के दानों से सजाया जाता है.

VIEW ALL

Read Next Story