दिल्ली की इस मार्केट में 5 रुपए मिलते हैं झोला भरकर फूल, घर सजाना हो तो फटाक से चले आएं यहां

Zee News Desk
Aug 07, 2024

दिल्ली में ऐसा कई सारी मंडियां पूरे देश में फेमस हैं, जहां से सस्ता सामान आपको कहीं नहीं मिलेगा. ऐसा ही दिल्ली में बसा फूलों का होलसेल मार्केट है. यहां से सस्ते फूल आपको कहीं नहीं मिलेंगे.

गाजीपुर मंडी

दिल्ली के गाजीपुर मंडी में ये फूल मार्केट किसी बढ़िया सौदे से कम नहीं है. ये फूल मंडी सुबह के 3 बजे से 11 बजे के बीच में लगती है. यहां पर जाने के लिए कौशांभी मेट्रो स्टेशन सबसे पास में पड़ता है.

कैसे और कब जाएं

यहां पर जाने के लिए कौशांभी मेट्रो स्टेशन सबसे पास में पड़ता है. इस फूल मंडी में शॉपिंग करने के लिए सुबह 3 से 7 बजे की टाइमिंग सबसे बढ़िया है.

किफायती दाम

यहां पर मात्र 1 रुपए में 1 गुलाब का फूल, 20 रुपए में 50 किलो खुले फूल मिल जाएंगे. ये दाम सीजन के हिसाब से इधर उधर भी हो सकते हैं. मगर यहां पर फूलों का रेट मार्केट से 4 गुना कम होता है.

वैराइटी ही वैराइटी

यहां पर फूलों की इतनी वैराइटी हैं, जिसका आप अंदाजा भी नहीं लहा सकते. विदेशी फूलों से लेकर बुके डेकोर भी आपको बड़े किफायती दामों मिल जाएगा.

फ्लोरिस्टों के लिए जन्नत

ये जगह डेकोर वालों से लेकर फ्लोरिस्टों के लिए किसी जन्नत से कम नहीं है. यहां पर आकर आप हर तरह के वैराइटी फूल खरीद सकते हैं.

त्योहारों में सजावट के लिए

त्योहारों में सजावट के लिए अब नकली फूलों की जगह यहां से असली फूलों की सजावट आप बड़े किफायती दामों में कर सकते हैं.

वरमाला, बुके

यहां पर सिर्फ लूज फूल नहीं बल्कि सजावट के लिए बुके और शादी ब्याह के लिए वरमाला भी मिलती है. यहां पर आकर आप कई सारी वैराइटीज में से बेस्ट ऑप्शन को खरीद सकते हैं.

Disclaimer

प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में सामान्य जानकारियों की मदद ली है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है. आप कहीं भी कुछ भी इससे जुड़ा पढ़ें तो उससे पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

VIEW ALL

Read Next Story