सिम्पसन्स की 2024 के लिए हुई 6 चौंकाने वाली भविष्यवाणियां

Alkesh Kushwaha
May 20, 2024

जॉब खा रही AI

द सिम्पसंस के सीजन 23, एपिसोड 17 में होमर को नौकरी से निकाले जाने का एक दृश्य है क्योंकि उसकी कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल करने लगती है. 2024 में ये ट्रेंड और मजबूत होता हुआ दिखाई दे रहा है.

ट्रंप 2024

2015 के एक एपिसोड में होमर सिम्पसन को "ट्रंप 2024" लिखे संकेत के पास से उड़ते हुए दिखाया गया है. ये काफी चौंकाने वाली बात है क्योंकि ट्रंप ने पहले ही अगले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा कर दी है.

पहली महिला अमेरिकी राष्ट्रपति

"बैक टू द फ्यूचर" एपिसोड में लिसा को अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति के रूप में दिखाया गया है. कुछ लोगों का मानना है कि उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस के अमेरिकी राजनीति में तेजी से बढ़ते कदम ने इस भविष्यवाणी को पहले ही सही साबित कर दिया है.

मंगल ग्रह पर जाना

एक एपिसोड में लिसा बताती है कि सरकार मंगल ग्रह पर रहने के लिए लोगों को साइन अप करने के लिए कह रही है. खैर, यह तो एक ऐसी योजना है जिस पर पृथ्वीवासी सालों से काम कर रहे हैं.

ब्लैक होल

भारत ने नए साल का जश्न अंतरिक्ष में एक जांच भेजकर ब्लैक होल का अध्ययन करके मनाया. द सिम्पसंस के 2013 के एक एपिसोड में असल में ब्लैक होल की शक्ति पर एक मजेदार कार्टून दिखाया गया था.

विश्व युद्ध 3

1987 के एक एपिसोड में होमर अपने परिवार के साथ ये कहकर मजाक करता है कि विश्व युद्ध 3 शुरू हो गया है. 2024 में, ऐसा लगता है कि दुनिया ऐसी त्रासदी के इतनी करीब है जितनी पहले कभी नहीं रही.

VIEW ALL

Read Next Story