खतरनाक मानी जाती हैं दुनिया की ये 5 जगहें

दुनिया में लोग घूमने के लिए अलग-अलग जगहें पर घूमने के लिए जाते हैं. लेकिन क्या आप को पता है दुनिया में 5 ऐसे टूरिस्ट डेस्टिनेशन के बारे में जिन्हें दुनिया की सबसे खतरनाक जगह माना जाता है फिर भी लोग यहां घूमने के लिए आते हैं.

डेथ वैली अमेरिका

अमेरिका की डेथ वैली दुनिया कि सबसे गर्म जगहों में से एक है. इस रेगिस्तान में कोई भी इंसान 14 घंटे से ज्यादा नहीं रह सकता है. इतनी ज्यादा चुनौतियां होने के बावजूद डेथ वैली को लोग घूमने आते हैं.

दानाकिल रेगिस्तान, अफ्रीका

अफ्रीका दानाकिल रेगिस्तान में सक्रिय ज्वालामुखी और जहरीली गैसें पायी जाती हैं. ये गैसें इंसानों के लिए काफी खतरनाक मानी जाती हैं.

लेकिन इन सबके बावजूद यहां लोग घूमने आते हैं. इस रेगिस्तान में बिना गाइड के घूमना मना है.

स्नेक आइलैंड,ब्राजील

स्नेक आइलैंड के नाम से फेमस ब्राजील का इलहा दा क्वीमाडा ग्रांडे द्वीप समुद्र के बीच बसा है. इस द्वीप पर सांपों की संख्या बहुत अधिक है. इसलिए इसे स्नेक आइलैंड के नाम से जाना जाता है.

कुछ समय पहले तक लोग यहां घूमने आते थे. लेकिन सांपों की संख्या बढ़ने के कारण यहां पर लोगों की एंट्री पर रोक लगा दिया गया.

बिकिनी एटोल द्वीप, मार्शल

मार्शल का बिकिनी एटोल द्वीप दुनिया की खतरनाक जगहों में से एक है. यहां पर कई परमाणु परीक्षण कार्यक्रम हुए जिसके कारण यहां पर हाई लेवल का रेडिएशन फैल गया है. यह जगह इंसानों और जीवों के रहने लायक नहीं है.

मदीदी नेशनल पार्क, बोलीविया

बोलीविया के मदीदी नेशनल पार्क जहरीले और आक्रामक जानवरों का घर है. यहां पर पेड़-पौधों के संपर्क में आने से इंफेक्शन हो सकता है.

VIEW ALL

Read Next Story