ये हैं भारत के श्रापित किले, घुंघरू बजने से लेकर होती हैं ये डरावनी घटनाएं…

Zee News Desk
Jul 09, 2024

इतिहास

भारत का इतिहास किला, राजमहल, और महल के बिना अधूरा लगता है. भारत में एक से बढ़ के एक फोर्ट्स हैं, जिनकी खूबसूरती को देखने के लिए हर दिन लोगों की भीड़ लगती है.

श्रापित किले

भारत में कुछ ऐसे किले भी मौजूद हैं, जो बेहद डरावने और श्रापित माने जाते हैं.

भानगढ़ किला

राजस्थान के अलवर जिले में मौजूद भानगढ़ किला बेहद डरावना और श्रापित माना जाता है. यहां के लोगों को पायल की आवाज और किसी के चलने की आवाजें आती हैं.

शनिवार वाडा फोर्ट

इस महल में पेशवा नारायण राव की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. इस घटना के बाद कई लोग इसे श्रापित फोर्ट मनाने लगे. लोगों का यहां से रात में डरावनी चीखने की आवाजें आती है.

पिठौरिया फोर्ट

इस फोर्ट को जगतपाल सिंह फोर्ट के नाम से भी जाना जाता है. एक लड़ाई में जगतपाल सिंह ने अंग्रेजों के साथ देने के कारण उन्हें फंसी दे दिया गया. जगतपाल के श्राप के बाद हर साल इस फोर्ट पर बिजली गिरती है और फोर्ट का कुछ हिस्सा टूट जाता है.

गोलकोंडा किला

कई लोगों का मानना है कि इस फोर्ट में लोगों को बंदी बना कर रखा जाता था. खाना-पीना सही से नहीं मिलने पर उनकी मौत हो जाती थी. शाम को यहां चीखने चिल्लाने और रोने की आवाजें आती हैं.

Disclaimer

यह जानकारी सामान्य ज्ञान और इंटरनेट पर मौजूद रिपोर्ट्स के आधार पर है. ZEE News कहीं पर भी भूत-प्रेत या किसी आत्मा जैसी सुपरनेचुरल घटनाक्रम की पुष्टि नहीं करता है.

VIEW ALL

Read Next Story