सावधान! कहीं आपकी गर्लफ्रेंड भी तो नहीं इस्तेमाल कर रही ये टैक्टिक्स?

Zee News Desk
Aug 22, 2024

क्या कभी आपने सोचा है कि कुछ लड़कियां किस तरह दूसरों को manipulate करती हैं? चलिए जानते हैं कुछ खास tactics के बारे में!

Hot and Cold Method

लड़कियां कभी बहुत ज्यादा special feel कराती हैं और फिर अचानक गायब हो जाती हैं. इससे दूसरों में self-doubt और addiction पैदा हो सकता है.

Slippery Slope

"अगर तुमने मुझे ये गोल्ड रिंग नहीं दी, तो मैं खुद को चोट पहुंचाऊंगी" ये एक example है कि कैसे guilt देकर लड़कियां अपनी बात मनवाती हैं.

Psychology of Seduction

लड़कियां ध्यान खींचने, बात करने, तारीफ करने, और पास आने जैसी steps से seduction करती हैं, और फिर अपनी बात मनवाने के लिए charm का इस्तेमाल करती हैं.

Mirroring

लड़कियां आपके हर बात से सहमत होती हैं ताकि आपको लगे कि आपकी उनसे soul connection है, और फिर आपको आसानी से manipulate कर सकें.

Guilt

लड़कियां जानती हैं कि लड़के जिम्मेदार होते हैं और अपने पार्टनर को खुश रखना चाहते हैं इसलिए वो guilt देकर अपनी बात मनवाने की कोशिश करती हैं.

The Power of Suggestion

लड़कियां casually कुछ mention करती हैं, जैसे उन्हें क्या चाहिए और target(लड़का) subconsciously वो चीज पाने की कोशिश करता है. ये reverse psychology जैसा है.

Withdrawal

जब लड़कियां किसी पर गुस्सा होती हैं, तो वो ध्यान और प्यार खींच लेती हैं, जिससे सामने वाला anxious और guilty feel करता है.

ये tactics समझना जरूरी है ताकि आप खुद को manipulate होने से बचा सकें.

सभी लड़ियां नहीं करतीं

जरूरी नहीं ये tactics सभी लड़ियां आजमाती हैं. कभी-कभी लड़के भी इन्हीं tactics का इस्तेमाल कर सकते हैं. सावधान रहें और खुद को इन tactics से बचाएं.

VIEW ALL

Read Next Story