कौन हैं IAS अभिषेक सिंह? Netflix, निलंबन और अब इस्तीफे के बाद हो रही चर्चा

Shwetank Ratnamber
Oct 04, 2023

चर्चित IAS अभिषेक सिंह ने इस्तीफा दे दिया है. अभिषेक सिंह कुछ साल पहले गुजरात विधानसभा में ऑब्जर्वर की ड्यूटी के दौरान कार के आगे फोटो खिंचवाकर इंटरनेट की सुर्खियों में आ गए थे.

नवंबर 2022 में विधानसभा चुनाव के बीच आईएएस अधिकारी के आचरण को ठीक नहीं माना गया था और उन्हें ऑब्जर्वर की ड्यूटी से हटा दिया गया था.

हालांकि, उसके बाद अभिषेक सिंह ने नियुक्ति विभाग में रिपोर्ट नहीं किया था. इसके बाद राज्य सरकार ने अधिकारी को निलंबित करके राजस्व परिषद से अटैच कर दिया था. लेकिन अब उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया है.

2015 में उन्हें 3 साल के लिए दिल्ली सरकार में प्रतिनियुक्ति दी गई थी. 2018 में प्रतिनियुक्ति की अवधि 2 वर्ष के लिए बढ़ाई गई तो वो मेडिकल लीव पर चले गए. दिल्ली सरकार ने मार्च 2020 में उन्हें उनके मूल कैडर में वापस भेज दिया. इसके बाद भी लंबे समय तक उन्होंने यूपी में जॉइनिंग नहीं की थी.

उन्होंने यूपी में लंबे समय तक ज्वाइनिंग नहीं की और छुट्टी पर रहे. अभिषेक सिंह फरवरी 2023 से निलंबित चल रहे थे.

वो मुंबई के एसीपी रह चुके हैं.

अभिषेक सिंह की पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल भी एक आईएएस अधिकारी हैं और उत्तर प्रदेश के बांदा जिले की डीएम हैं.

आईएएस अभिषेक सिंह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. इंस्टाग्राम पर उन्हें 50 लाख लोग फॉलो कर रहे हैं. अभिषेक को ऐक्टिंग का शौक है. उन्होंने कुछ फिल्मों में काम किया. बी प्राक के गाने 'दिल तोड़ के' में लीड एक्टर के रोल में उन्हें देखा गया था.

वो शार्ट फिल्म ' चार पंद्रह' में भी दिखाई दिए. उन्होंने एक वेब सीरीज भी साइन की है. वे नेटफ्लिक्स की सीरीज Delhi Crime के सीजन 2 में भी काम कर चुके हैं. इस्तीफे के बाद अभिषेक सिंह की राजनीति में एंट्री की कयास भी लगाए जा रहे हैं.

VIEW ALL

Read Next Story