इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को स्थानांतरण से संबंधित कार्यों के लिए उच्चाधिकारियों से तालमेल बना कर चलना चाहिए. कारोबार करने वालों को माल के स्टोरेज पर ध्यान देना होगा, बारिश और बाढ़ के कारण आवागमन में वैसे ही दिक्कत चल रही है. सप्ताह के मध्य में लोन से संबंधित मामलों को लेकर सजग रहें. जो युवा पढ़ाई के लिए लोन लेने का विचार कर रहे हैं, उन्हें अभी वर्तमान समय में इंतजार करना चाहिए, ऐसे में जल्दबाजी न करें.

Aug 18, 2023

वृष राशि के नौकरी करने वाले लोग कार्यस्थल में महिला सहकर्मियों से अच्छी ट्यूनिंग बना कर रखें. सप्ताह के शुरुआत में विदेशी नौकरी करने वालों को प्रमोशन लेकर मिलने की संभावना है. शेयर मार्केट से संबंधित कारोबार करने वालों को कानूनी दांवपेच से बचकर ही रहने में भलाई है, किसी पचड़े में फंसने की आशंका दिख रही है. प्रोफेशनल लाइफ के साथ साथ पर्सनल लाइफ को भी महत्व देना होगा, युवाओं को इन दोनों के बीच तालमेल रखना चाहिए.

इस राशि के नौकरी करने वाले लोगों के लिए भाग्य पूरी तरह से पक्ष में रहेगा, हर तरह से प्रसन्न रहेंगे. शुरुआत काफी सकारात्मक रहेगी, ऐसे में जिन्होंने इसका लाभ नहीं लिया तो उन्हें अंत तक पछतावा होगा. अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति जल्दबाजी में गलत निर्णय लेने के लिए प्रेरित करेगी, इसलिए कारोबार में कोई भी निर्णय सोच समझ कर ही लें.

कर्क राशि के लोगों पर ऑफिशियल कार्यभार इस सप्ताह कुछ अधिक रहेगा, इसको लेकर मन में नकारात्मक विचारों को न आने दें. बॉस से बनाकर चलें, हो सकता है उनके साथ अनबन हो जाएं. इंश्योरेंस व पॉलिसी से संबंधित व्यापारियों को लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. टारगेट पूरा होने पर इस बार कुछ अधिक बोनस घोषित हो जाए.

इस सप्ताह ऑफिस में प्रतिद्वंदी कार्य में बाधा पैदा करने का प्रयास करेंगे, सजग रहें. महत्वपूर्ण डाटा संभालकर रखें, नहीं तो कंपनी की ओर से आप पर कार्यवाही हो सकती है. कारोबारियों को अपने नेटवर्क और क्रिएटिविटी पर फोकस करना होगा तभी सफलता मिलेगी. युवाओं को वर्तमान में अपनी पर्सनॉलिटी डेवलपमेंट पर ध्यान देना चाहिए, अच्छी किताबें पढ़ना एक अच्छा विकल्प हो सकता है.

कन्या राशि के लोगों को इस सप्ताह की शुरुआत में हो सकता है कि मन में कुछ बेचैनी बनी रहे, इसलिए किसी बड़े का मार्गदर्शन लें और धैर्य बनाए रखना चाहिए. ऑफिशियल स्थितियां लगभग सामान्य ही रहने वाली है. कारोबारियों को इस सप्ताह लाभ और खर्च का भी कॉम्बिनेशन बना कर रखना होगा, खर्च अधिक होने से इकोनॉमिकल डिसबैलेंस हो सकता है.

इस राशि के लोगों को आने वाले सप्ताह में ऑफिशियल काम करते समय होने वाली गलतियों पर भी निगाह रखनी चाहिए. सॉफ्टवेयर कंपनियों में जॉब करने वाले यदि किसी प्रोजेक्ट पर कार्य कर रहें हैं तो उन्हें बहुत ही सावधानी बरतनी होगी. कारोबारी कोई डील पक्की करने जा रहे हैं तो पहले उसके बारे में पूरी जानकारी कर लें उसके बाद ही हस्ताक्षर करें. युवाओं को नियमों का अनुशासन के साथ पालन करना होगा, क्योंकि ग्रहों की कुछ स्थितियां ऐसी चल रही हैं, कि जिनसे नियम टूट सकते हैं.

वृश्चिक राशि के लोगों की विश्वसनीयता को देख कर लोग अत्यधिक भरोसा करेंगे, सभी के भरोसे को बनाए रखना होगा. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों पर कार्यभार बढ़ता नजर आ रहा है, ऐसे में प्लान करते हुए मैनेजमेंट अच्छा रखें. कारोबारियों को कर्मचारियों व सहयोगियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा, जो व्यापार को उन्नति की ओर ले जा सकता है.

इस राशि के लोगों को सप्ताह की शुरुआत नियमबद्ध होकर करनी चाहिए, आप जो भी कार्य करें उसमें लापरवाही बिल्कुल भी न बरतें. कर्म के साथ कुछ धर्म को भी शामिल करना होगा. अपनी कमाई का कुछ अंश दान करें. शेयर मार्केट में निवेश करने के लिए वर्तमान समय उपयुक्त है लेकिन बड़ा अमाउंट बिना किसी वरिष्ठ की सलाह के न लगाएं. इस सप्ताह युवाओं का समय आध्यात्मिक व धार्मिक गतिविधियों में व्यतीत होगा, मन के उलझाव कम होंगे.

मकर राशि के लोगों को कर्मक्षेत्र में जल्दी-जल्दी परिस्थितियों में बदलाव होता हुआ महसूस होगा. सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को खुशखबरी मिलने की संभावना है. व्यापारियों को अपने ग्राहकों के प्रति अच्छा व्यवहार रखना चाहिए, अन्यथा उनकी नाराजगी भारी पड़ेगी. ग्रहों का कंबिनेशन प्रमोशन की ओर इशारा कर रहा है, ऐसे में व्यापार का प्रचार-प्रसार कर मुनाफा कमा सकते हैं.

इस राशि के नौकरी से जुड़े लोगों को तेजी से काम करना होगा, क्योंकि सप्ताह के मध्य में कामकाज की गति थोड़ी ढीली होगी. व्यापार में कंपटीटरों से तनातनी हो सकती है, बुद्धि और बल पर व्यवसाय करना मुश्किलों में डाल सकता है. युवाओं को उत्साह के साथ कार्य करना चाहिए, ताकि करियर में उन्नति हो.

मीन राशि के लोगों को यदि उनके उच्चाधिकारी किसी दूसरी फील्ड का कार्य सौंपें तो उसे जिम्मेदारी समझ कर बखूबी निभाए. कारोबारी प्लानिंग पर फोकस करें और कोई भी कार्य करने से पूर्व उसकी रूपरेखा तैयार कर लें, इससे आपकी मेहनत और समय दोनों ही बचेंगे. विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ आराम का भी विशेष ध्यान रखना होगा, इस बार दोनों के बीच संतुलन बना कर चलें.

VIEW ALL

Read Next Story