सभी 12 राशियों का कैसा बीतेगा रविवार का दिन, पढ़ें दैनिक राशिफल

Jun 01, 2024

2 June 2024 Horoscope

02 जून को अपरा एकादशी है. इस दिन चंद्रमा मीन राशि में ही रहेंगे. साथ ही आयुष्मान योग है रहेगा. आइए जानते हैं जानिए सभी 12 राशियों का कैसा बीतेगा रविवार का दिन.

1. मेष राशि

काम के मामले में ज्यादा दबाव न लें. व्यापारिक मामलों में संयम और समझदारी से काम लें. पिता की सलाह और अनुभव का सम्मान करें. शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

2. वृष राशि

धन से जुड़ी समस्याओं का निपटारा हो सकता है. मेहनत और योग्यता में बढ़ोतरी होती नजर आ रही है. युवाओं को हर कार्य में परिवार का साथ प्राप्त होगा. स्वास्थ्य के मामले में नियमित व्यायाम करें.

3. मिथुन राशि

ऑफिस में अपने काम पर फोकस करते हुए परिश्रम करते रहें. व्यापार अच्छा चलेगा. युवा अपनी आदतों पर कंट्रोल रखें. बहन से संबंध मधुर रखें. त्वचा को बचाकर रखें और तेज धूप में पूरे कपड़े पहन कर निकलें.

4. कर्क राशि

किस्मत तो व्यापारी वर्ग का साथ दे रही है. युवाओं का मन धर्म की ओर प्रेरित हो सकता है. मौसम को देखते हुए यदि कहीं बाहर जाएं तो पानी अवश्य ही साथ में रखें.

5. सिंह राशि

परिश्रम पर ही भरोसा करना चाहिए. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग को अपेक्षित मुनाफा होने की प्रबल संभावना है. व्यर्थ की चिंता कर अपने स्वास्थ्य को न खराब करें, प्रभु का स्मरण करें सब ठीक होगा.

6. कन्या राशि

ऑफिस में यदि कोई नई जिम्मेदारी मिल रही है, तो उसे आगे बढ़ कर लें. व्यापारी वर्ग को ईमानदारी और उत्पाद की गुणवत्ता का ध्यान रखना होगा. जीवनसाथी को चोट चपेट लगने की संभावना दिख रही है.

7. तुला राशि

नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन चुनौतीपूर्ण होगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले युवाओं को गहन अध्ययन करने की जरूरत है. पैतृक प्रॉपर्टी के बंटवारे के मामले आपको लाभ होगा.

8. वृश्चिक राशि

मार्केटिंग से जुड़े लोगों को नेटवर्क के विस्तार पर ध्यान देना चाहिए. नौकरी ढूंढने के लिए ऑनलाइन पोर्टल की हेल्प लें. सेहत ठीक रखने के लिए जीवन चर्या में भी सुधार करना होगा समय से सोने पर ही सुबह ठीक समय पर जाग सकेंगे.

9. धनु राशि

जिन लोगों की नई नौकरी है, उन्हें शुरुआती दौर में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार में आंख बंद कर भरोसा न करें धोखा मिल सकता है. कमर में दर्द है तो लापरवाही न करें.

10. मकर राशि

विद्यार्थी वर्ग समर कैंप या किसी अन्य कोर्स को सीखने का कार्य कर सकते हैं. परिवार में किसी पर भी दबाव डालने का प्रयास न करें. अस्थमा रोगी सुबह शाम प्राणायाम करना कतई न भूलें.

11. कुंभ राशि

व्यापारी वर्ग कारोबार के विस्तार को लेकर काफी एक्टिव दिखेंगे. युवाओं को पर्सनालिटी डेवलप करने पर ध्यान देने की जरूरत है. नींद लेना तो सभी को अच्छा लगता है लेकिन बहुत अधिक सोना स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है.

12. मीन राशि

व्यापारी वर्ग स्टाफ के साथ अपशब्दों का प्रयोग करने से बचें. लोगों के मान सम्मान में कोई कमी न आने पाए इस ओर सतर्कता बरतनी होगी. सुबह उठ कर कुछ समय सेहत के लिए जरूर दें.

VIEW ALL

Read Next Story