30 May Horoscope: इन राशियों के लिए बेहद शुभ रहेगा गुरुवार का दिन, पढ़ें दैनिक राशिफल

May 29, 2024

30 May 2024 Rashifal

30 मई को कालाष्टमी मनाई जाएगी. इस दिन काल भैरव की पूजा की जाती है. चंद्रमा कुंभ राशि में रहेंगे. आइए जानते हैं मेष से मीन तक सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

1. मेष राशि

मेष राशि के लोगों का कार्यस्थल पर काम से मन उचाट हो सकता है. युवाओं को बड़े भाई के संपर्क में रहना चाहिए. परिवार में फिजूलखर्ची पर ध्यान देना होगा. यात्रा पर जाएं तो सावधानी बरतें.

2. वृष राशि

मेहनत करने से मुंह न मोड़ें. विद्यार्थी मनोरंजन पर कम पैसा खर्च करें. परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान बनाएं और यदि ऑफिस की तरफ से बाहर जाएं तो घर वालों से संपर्क बनाए रखें.

3. मिथुन राशि

नौकरपेशा लोगों को आज प्रोन्नति, वेतनवृद्धि जैसा लाभ भी मिल सकता है. युवा वर्ग को गुरू के संपर्क में रहने के प्रयास करें. आज ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी, जिसकी याद आपको कुछ समय आ रही थी.

4. कर्क राशि

ऑफिस में कार्यों को लेकर कोई रोक टोक नहीं की जाएगी. व्यापारी वर्ग को मेहनत के फल के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है. युवा हाथ खींच कर ही खर्च करें.

5. सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों को सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा. विद्यार्थियों ने यदि पिछले दिनों कोई परीक्षा दी थी, उसमें सफलता प्राप्त हो सकती है. महिलाओं को हार्मोनल डिसऑर्डर की प्रॉब्लम का सामना करना पड़ सकता है.

6. कन्या राशि

व्यापारियों को प्रतिस्पर्धियों से अलर्ट रहने की जरूरत है. युवाओं को चुनौतियों मिल सकती है. भाई को उनके शत्रुओं से सावधान रहने के लिए कहना होगा.

7. तुला राशि

कार्यों को सिस्टेमेटिक तरीके से करें, आधा अधूरा कार्य करेंगे तो बॉस की डांट भी खानी पड़ सकती है. व्यापार में आज तनाव की स्थिति रहेगी. घर परिवार का माहौल अच्छा रहेगा.

8. वृश्चिक राशि

ऑफिस में डटकर कार्य करना होगा. व्यापारी वर्ग किसी के साथ डील करने जा रहे हैं तो सावधानी बरतें. घर के कुछ काम व्यस्तता में छूटते जा रहे हैं, तो उन्हें पूरा करें. स्वास्थ में आंखों को रेस्ट देना न भूलें.

9. धनु राशि

रचनात्मकता पर भी ध्यान देना होगा. ऑफिस के कार्य से छोटी मोटी यात्रा भी करनी पड़ सकती है. अपने से छोटे भाई बहनों के प्रति समर्पित रहें. हाथों की केयर करें, चोट चपेट लगने की आशंका है.

10. मकर राशि

ऑफिशियल कार्यों के लिए दिन सामान्य है. विद्यार्थी और युवा अपने से बड़ों का सम्मान करें. खानपान में सिर्फ स्वाद का ही नहीं बल्कि सेहत का भी ध्यान रखना है यानी कि तला भुना भोजन नहीं करना है.

11. कुंभ राशि

ऑफिशियल कार्यों में ऑफिस के वरिष्ठों के मार्गदर्शन की आवश्यकता पड़ सकती है. जरूरी कामों में आर्थिक तंगी के कारण हाथ खड़े करने पड़ सकते हैं. कमर के निचले हिस्से में दर्द हो सकता है.

12. मीन राशि

व्यापार के मामले में कहीं लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है. घर में कुछ निर्माण कराने के बारे में सोच रहे हैं किंतु कैश नहीं है तो हाउस लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं. खांसी के साथ वायरल इंफेक्शन हो सकता है.

VIEW ALL

Read Next Story