4 June Horoscope: कैसा रहेगा 4 जून का खास दिन, पढ़ें अपना दैनिक राशिफल

Gurutva Rajput
Jun 03, 2024

4 June 2024 ka Rashifal

4 जून, मंगलवार का दिन बहुत खास है. आज ज्येष्ठ महीने का दूसरा बड़ा मंगल है. साथ ही प्रदोष व्रत के साथ मासिक शिवरात्रि का योग बन रहा है. आइए जानते हैं 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

1. मेष राशि

कुछ सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेंगे. सरकारी नौकरी वालों का स्थान परिवर्तन भी हो सकता है. माता जी के पैरों में यदि दर्द रहता है, तो उन्हें सीढ़ी न चढ़ने और न उतरने की सलाह दें.

2. वृष राशि

जॉब के लिए कुछ कंप्रोमाइज करने पड़ सकते हैं. युवा वर्ग की बात करें तो पूरी ऊर्जा के साथ स्वयं को गतिमान रखें. जीवनसाथी और आपकी समझदारी से घर का माहौल शांत रहेगा.

3. मिथुन राशि

किसी विशेष व्यक्ति के साथ जुड़कर लंबे समय के लिए काम करने के ऑफर मिल सकते हैं. परिवार में कुछ अंतिम निर्णय लेने की जिम्मेदारी आपके ऊपर सौंपी जा सकती है. नियमित व्यायाम और स्वस्थ आहार अपनाएं.

4. कर्क राशि

मीठी वाणी और सदव्यवहार शत्रुओं की कड़वाहट दूर करने का काम करेगी. युवा वर्ग एडवेंचर एक्टिविटी करते समय अलर्ट रहें. दिल की चोट डिप्रेशन की वजह बन सकती है.

5. सिंह राशि

नई ऑफिशियल जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी से निभाते नजर आएंगे. युवा वर्ग बचत पर फोकस करें. मैरिड लाइफ में बहुत संभलकर चलने की आवश्यकता है. पेट से संबंधित समस्याएं परेशान कर सकती हैं.

6. कन्या राशि

शैक्षिक और आर्टिफिशियल जैसे क्षेत्र से जुड़े लोगों की उन्नति होगी. व्यापारी वर्ग के लिए यात्रा के योग बनेंगे. युवा वर्ग का यदि कोई परीक्षा या प्रोजेक्ट अटका हुआ था, तो उसमें प्रगति दिखेगी.

7. तुला राशि

विदेश में जॉब करने वाले लोगों के कार्यों में वृद्धि के आसार है. युवा वर्ग का यदि यात्रा करना तय है, तो यात्रा के दौरान सतर्कता बरतें और योजना बनाकर चलें. सेहत में आपको थायराइड, गले और त्वचा संबंधी रोगों से सावधान रहें.

8. वृश्चिक राशि

आत्मविश्वास और सकारात्मकता के साथ आगे बढ़ें. युवा वर्ग को मानसिक संतोष की कमी महसूस हो सकती है. सेहत की बात करें तो मेडिटेशन नियमित रूप से करना चाहिए.

9. धनु राशि

समयावधि का विशेष ध्यान रखें, क्योंकि काम में देरी के लिए टोका जा सकता है. दोस्ती यारी में कोई बात दिल को दुखाने वाली हो सकती है. सेहत से जुड़े नियमों का पालन करने में कोई कोताही न बरतें.

10. मकर राशि

विद्यार्थी वर्ग आज सारा दिन प्रोजेक्ट या हॉलीडे होमवर्क करते नजर आएंगे. संतान पक्ष के साथ वैचारिक मतभेद होने की आशंका है. सेहत में सर्वाइकल के मरीज दर्द से परेशान हो सकते हैं.

11. कुंभ राशि

कार्यस्थल पर उपलब्धियां आपका इंतजार कर रही हैं. जो युवा नौकरी की तलाश कर रहे हैं उन्हें किसी ऐसे स्थान से ऑफर मिल सकता है. हाथों की केयर करें और जबरन कोई भारी सामान न उठाएं.

12. मीन राशि

घर से ही व्यापार करने वाले घर और व्यापार में हल्की दूरी बना कर ही रखें. परिवार में कई सदस्य हैं तो सबके अपने अपने विचार होंगे, सबकी सुनें पर करें वहीं जो उचित हो. दांतों में तकलीफ हो सकती है.

VIEW ALL

Read Next Story