Rashifal: इन राशि वालों के लिए बेहद अच्छा रहेगा शुक्रवार का दिन, पढ़ें दैनिक राशिफल

Gurutva Rajput
Jun 06, 2024

7 June 2024 Horoscope

07 जून दिन शुक्रवार को चंद्रमा मिथुन राशि में रहेंगे. जबकि नक्षत्र मृगशिरा रहेगा. आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

1. मेष राशि

युवा वर्ग को ज्ञानार्जन का मौका मिलेगा, किसी अच्छे संस्थान में इंटर्नशिप करने के लिए अवसर मिल सकता है. भाई से दूर रहते है, तो उनके साथ मेल मिलाप की स्थिति बन सकती है. गले में खराश हो सकती है.

2. वृष राशि

कार्य के दौरान सिर्फ काम ही करें क्योंकि बात और काम दोनों एक साथ करने पर गलती होने की गुंजाइश बढ़ेगी. व्यापारी वर्ग निवेश करने के लिए कुछ समय रुक जाएं. योग प्राणायाम करत रहें.

3. मिथुन राशि

ऑफिस में भाषा का विशेष ध्यान रखें. व्यापारी वर्ग ने यदि कारोबार के लिए लोन लिया है, तो उसको उसी काम में लगाएं. युवा वर्ग लव पार्टनर से मिलने का प्लान बना सकते हैं.

4. कर्क राशि

आत्मविश्वास में वृद्धि होने से काम अच्छी तरह से पूर्ण कर सकेंगे. व्यापारी वर्ग सतर्क रहें, गुप्त शत्रु लंबी अवधि से नुकसान पहुंचाने की फिराक में है. ग्रहों की स्थितियां आपके घर में कलह करा सकती हैं.

5. सिंह राशि

बॉस के निर्देशन में ही कार्य करें. परिवार के लिए नया फ्लैट या जमीन खरीद कर घर बनवाने का विचार कर रहे हैं, तो यह समय उपयुक्त दिख रहा है. ऑटोमेटिक मशीनों पर काम करने वाले लोग सावधान रहें.

6. कन्या राशि

कार्यक्षेत्र में चल रही परेशानियां धीरे-धीरे समाप्त होंगी. विद्यार्थी वर्ग परीक्षाओं में अच्छे अंक लाकर अपने घर के बड़े लोगों को खुश करेंगे. सेहत में स्वभाव से संतोषी बनने का प्रयास करें.

7. तुला राशि

नौकरी करने वाले कार्यस्थल पर शील स्वभाव ही रखें. व्यापार में भाग्य साथ देगा जिसके चलते आज बड़े लाभ वाले सौदे होंगे. व्यर्थ की चिंता या बीते समय को याद करके डिप्रेशन में आने की जरूरत नहीं है.

8. वृश्चिक राशि

ऑफिस में काम करते हुए चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. बिजनेस के लिए लोन अप्लाई किया था, तो स्वीकृति की सूचना मिल सकती है. बीते समय की बातें यादें करके मन को दुखी न करें.

9. धनु राशि

ऑफिस में सहकर्मी यदि आपके लिए समस्याएं खड़ी करें तो धैर्य से काम लें. युवा वर्ग जोश में होश गवा सकते हैं. कमर में दर्द है तो झुक कर काम करने से बचें नहीं तो दर्द और भी बढ़ सकता है.

10. मकर राशि

ऑफिस में मित्र के वेश में छिपे हुए शत्रुओं से सचेत रहने की आवश्यकता है. युवा वर्ग अपने मित्रों और शुभचिंतकों के साथ बहुत ही संयम भाषा में बात करें. सांस की बीमारी है, तो सुबह शाम खुली जगह पर कुछ देर वॉक जरूर करें.

11. कुंभ राशि

कार्यस्थल पर कुछ उलझे हुए काम आ सकते हैं. व्यापारी वर्ग का सारा समय सामान के रखरखाव में बीत सकता है. सिर में दर्द की शिकायत है तो कुछ देर आंख बंद कर आराम करें, मोबाइल और कंप्यूटर से दूरी बना कर रखें.

12. मीन राशि

व्यापारी वर्ग दूसरों की सुनकर ही भरोसा न करें. परिवार में कोई बड़ा वाहन लेने की योजना बन सकती है. शरीर के साथ ही मानसिक स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना चाहिए इसके लिए मेडिटेशन करते रहें.

VIEW ALL

Read Next Story