Maa Lakshmi: मां लक्ष्मी को घर बुलाने के ये हैं 10 आसान उपाय

मां लक्ष्मी

ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसी बातों का जिक्र किया गया है, जिन्हें नियमित करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर घर में हमेशा के लिए वास करती हैं.

सुबह करें ये काम

रोजाना सुबह उठ कर अपनी हथेलियों को देखने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. हाथों को देखकर मन ही मन मां लक्ष्मी की कृपा मांगे.

केसर का उपाय

अगर किसी खास कार्य या ऑफिस के लिए बाहर जा रहे हैं, तो एक दाना केसर का मुंह में रखकर ही घर से निकलें. इससे मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है.

मंगलवार न करें ये काम

मंगलवार के दिन कभी भी कर्ज न लें. इसके साथ ही बुधवार के दिन से ही पहली किश्त देना शुरू करें.

अक्षत का उपाय

घर के आसपास अन्नपूर्णा या मां लक्ष्मी का मंदिर होने पर वहां से थोड़े से अक्षत घर ले आएं और लाल रंग के कपड़े में लपेट कर धन रखने के स्थान पर रख दें.

आर्थिक स्थिति का उपाय

बुधवार के दिन मूंग की दाल खाना और दान करना बहुत ही शुभ माना गया है. इससे आर्थिक स्थिति मजबूत होती है और शुभता में वृद्धि होती है.

शनिवार का उपाय

सप्ताह के शनिवार के दिन अपने कार्यक्षेत्र या ऑफिस में किसी कर्मचारी को भरपेट भोजन कराएं. इससे विशेष धनलाभ होता है.

हल्दी की गांठ का उपाय

वर्क टेबल पर एक खड़ी हल्दी की गांठ भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी के चरणों में स्पर्श कराएं और पीले कपड़े में बांधकर रख लें. इससे आर्थिक स्थिति में सुधार होता है.

90 दिनों का अनुष्ठान

ऋण मुक्ति के लिए गणति स्तोत्र और ऋण मोचक मंगल स्तोत्र का पाठ करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. इनके तीन पाठ 90 दिन तक करने से कर्ज दूर होता है.

देसी घी का उपाय

घर में देसी घी का दीपक जलाएं और एक पात्र में घी को थोड़ा सा खुला रखें. इससे मां लक्ष्मी जल्दी आकर्षित होती हैं.

108 बार करें जाप

श्री सूत्र कणक धारा स्तोत्र का पाठ करें. साथ ही, 'ऊं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसिद्व नमः' मां लक्ष्मी के दिव्य मंत्र का 108 बार जाप करें.

VIEW ALL

Read Next Story