मंगलवार रात चुपके से कर लें ये उपाय, बड़े से बड़ा सपना भी हो जाएगा साकार

shilpa jain
Dec 19, 2023

लौंग से दूर होगा हर कष्ट

मंगलवार के दिन किए कुछ उपाय व्यक्ति के जीवन में दुखों का नाश करते हैं. ऐसे में लौंग के कुछ उपाय आपके जीवन से परेशानियों का नाश कर सकते हैं.

मनोकामना पूर्ति के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन किए गए व्यक्ति की किस्मत बदल सकते हैं. साथ ही, हर मनोकामना पूरी करते हैं.

बेहद पवित्र है लौंग

हिंदू धर्म में लौंग को बेहद पवित्र माना गया है. बता दें कि लौंग का प्रयोग पूजा और खाने के साथ तांत्रिक विधियाओं में भी किया जाता है.

इस दिन करें मंगलवार के उपाय

शास्त्रों के अनुसार सपनों को पूरा करने और मनोकामना पूर्ति के लिए लौंग का प्रयोग बहुत कारगार माना गया है. मंगलवार और शनिवार के दिन इसका इस्तेमाल शुभ होता है.

होगा शत्रुओं का नाश

अगर ऑफिस में दिनों-दिन शत्रु बढ़ रहे हैं, तो बाएं हाथ में लौंग लें और अपने शत्रु का नाम लें. अब हाथ पर फुंक मारें. आपको ऐसा 21 बार करना है.

यूं करें उपाय

इसके बाद लौंग को कपूर या कागज पर रखकर जला लें. इस बात का ध्यान रखें कि इस उपाय को करते समय कोई टोके नहीं. इसके बाद अगले दिन इसकी राख को घर से बाहर मिट्टी में दबा दें.

कब तक करें ये उपाय

बता दें कि इस उपाय को लगातार 3 मंगलवार तक करना लाभकारी होता है. इस उपाय को घर की खुली बालकनी और खुली जगह पर किया जा सकता है.

हनुमान जी को अर्पित करें

इसके बाद इस नींबू को हनुमान जी के चरणों में अर्पित करें. इसके बाद 1-2 मिनट के बाद इसे उठाकर जेब में रख लें. इससे आपको सभी कार्यों में सफलता की प्राप्ति होगी.

परेशानी होगी दूर

कार्य सिद्ध हो जाने के बाद या फिर कार्य में सफलता प्राप्ति के बाद इस नींबू को मिट्टी में दबा दें या फिर बहते हुए पानी में फेंक दें. इससे आपकी सभी परेशानियां दूर होंगी.

VIEW ALL

Read Next Story