मां लक्ष्मी का वास

शास्त्रों में कहा गया है कि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. ऐसे में नियमित रूप से तुलसी की पूजा करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है.

shilpa jain
Jan 15, 2024

सुबह-शाम जलाएं दीपक

मान्यता है कि तुलसी माता और मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए सुबह-शाम दीपक जलाने से घर में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है.

श्री हरि और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद

ऐसा माना जाता है कि अगर नियमित रूप से सुबह-शाम तुलसी के पौधे की पूजा की जाए, तो मां लक्ष्मी के साथ श्री हरि की कृपा भी प्राप्त होती है. घर की नकारात्मक ऊर्जा बाहर जाती है.

मनोकामना पूर्ति के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में तुलसी का पौधा लगाने से खुशहाली आती है. व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता. साथ ही, आपकी हर मनोकामना पूरी होती है.

हल्दी डालने से चमकेगा भाग्य

तुलसी के ज्योतिष उपायों में ये भी बताया गया है कि तुलसी के पौधे में हल्दी डालने से व्यक्ति का भाग्य चमक जाता है और धन आगमन के रास्ते खुलते हैं.

घर में आती है खुशहाली

हल्दी के अलावा ज्योतिष शास्त्र में कई अन्य उपायों का जिक्र भी किया गया है, जिससे न सिर्फ धन की प्राप्ति होती है बल्कि परिवार के सदस्य भी खुशहाल जीवन व्यतीत करते हैं.

जलाएं आटे का दीपक

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए शाम को तुलसी के सामने आटे से बना घी का दीपक जलाएं. इससे व्यक्ति को सालों से झेल रहे पैसों की तंगी जल्द दूर होती हैं.

डालें एक चुटकी हल्दी

तुलसी के सामने आटे का दीपक जलाते समय उसमें एक चुटकी हल्दी डाल दें. और दीपक को तुलसी की जड़ों के पास रख दें.

करें मंत्र जाप

तुलसी पूजा के दौरान ओम नमो भगवते वासुदेवाय नमः मंत्र का जाप करें. ये जाप नियमित रूप से तुलसी के पास बैठकर 108 बार करें.

श्री विष्णु सुनेंगे पुकार

तुलसी के पास इस मंत्र का जाप करने से आपको सभी समस्याओं से जल्द छुटकारा मिलेगा. साथ ही, भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी आपकी पुकार जल्द सुनेंगे.

VIEW ALL

Read Next Story