आप भी होना चाहते है दोषमुक्त, तो फिटकरी का करें इस तरह इस्तेमाल, नहीं होगी कोई परेशानी

Zee News Desk
Oct 18, 2024

कई बार वास्तु दोष होने के कारण हमारे घर के काम बिगड़ जाते है और कोई भी ठीक से काम नहीं हो पाता है.

ऐसे में आप बस एक फिटकरी से अपने सारे वास्तु दोष को दूर कर सकते है.

काले कपड़े में बांधे

अगर आप फिटकरी को काले कपड़े में बांधकर दुकान के मेन गेट पर टांगते है तो दुकान में बरकत होती है.

बाथरूम में रखें

घर में किसी भी तरह की नकारात्मक ऊर्जा महसूस हो ही है तो आप बाथरूम में फिटकरी में भरा कटोरा रख सकते है. इससे सारी नकारात्मक ऊर्जा बाहर निकल जाएगी.

फिटकरी का पानी

बाल्टी में फिटकरी के पानी को भर कर रात में रख दें और सुबह इसके पानी से पोछा लगा लें. ऐसे करने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.

खिड़की पर रखें

अगर आपके घर में रोज लड़ाई झगड़ा हो रहा है तो आप फिटकरी को कटोरे में रख दें. इससे सारी नकारात्मकता बाहर निकल जाएगी और झगड़े कम होने लगेंगे.

पढ़ाई में नहीं लगता मन

बहुत से बच्चों का पढ़ाई में ध्यान नहीं लगता है. तो इसके लिए आप उनकी स्टडी टेबल पर फिटकरी का टुकड़ा रख सकते है.

कर्ज मुक्ति

आपने अगर किसी से कर्ज ले रखा है और उसे चुका नहीं पा रहे है तो उससे मुक्ति पाने के लिए पान के पत्तों पर फिटकरी और सिंदूर लगाएं. फिर उसे धागे से बांध लें. फिर बुधवार की सुबह इसे पीपल के पेड़ की जड़ में दबा दें.

बुरी नजर

माना जाता है कि फिटकरी का इस्तेमाल बुरी नजर उतारने के लिए भी किया जाता है. फिटकरी को 7 बार सर के ऊपर घूमाए और फिर जला दें. ऐसा करने से नजर नहीं लगती है.

Disclaimer

प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में सामान्य जानकारियों की मदद ली है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है. आप कहीं भी कुछ भी इससे जुड़ा पढ़ें तो उससे पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

VIEW ALL

Read Next Story