Budhwar Ke Upay: आज बुधवार को कर लें ये खास उपाय, बदल जाएगी किस्मत; लाखों-करोड़ों में खेलने लगेंगे आप

घर की आर्थिक तंगी दूर करने के लिए आप पलाश के फूल और एकाक्षी नारियल को सफेद रंग के कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रख दें. मान्यता है कि ऐसा करने से धन-धान्य और सुख-साधनों की प्राप्ति होती है.

अगर जीवनसाथी के साथ आपकी ट्यूनिंग कम हो गई तो बुधवार को दिन ढलने के बाद शुक्राचार्य के इस मंत्र, 'ॐ द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:' का 11 बार जाप करें.' कहते हैं कि ऐसा करने से जीवनसाथी आपकी तरफ आकर्षित हो जाएगी.

जरूरी कामों में बार-बार आ रहे अटकाव को दूर करने के लिए आप बुधवार को ढाक या पलाश के वृक्ष की उपासना करें. अगर आपको पास में ये वृक्ष न मिले तो आप वृक्ष की फोटो डाउनलोड करके अपने पास रखें और प्रणाम करें. ऐसा करने से सभी काम पूरे होने लगेंगे.

जो लोग राजनीतिक या सामाजिक क्षेत्र में पैंठ जमाना चाहते हैं, वे पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में एक खाली मटके और उसके ढक्कन को कपड़े से बांध दें. इसके बाद मन ही मन अपने ईष्ट देव का ध्यान करते हुए, उस घड़े को बहते जल में प्रवाहित कर दें.

समाज में मान-सम्मान बढ़ाने के लिए आप बुधवार को किसी किसान या कुम्हार को सफेद रंग का कपड़ा गिफ्ट करें. अगर कपड़ा गिफ्ट करने में परेशानी हो तो आप उसे दही से बनी कोई चीज खिलाएं. ऐसा करने से आपको जीवन के हर क्षेत्र में तरक्की मिलने लगेगी.

जीवन में तरक्की पाने के लिए आप मिट्टी के बर्तन में शहद भर लें और फिर उसका ढक्कन लगाकर घर के उत्तर-पश्चिम कोने में रख दें. ये उपाय करने से व्यापार में चल रही मंदी दूर हो जाती है.

परिवार में सामंजस्य और खुशियां बढ़ाने के लिए बुधवार को आप केतु के मूल मंत्र ‘ॐ स्रां स्रीं स्रौं स: केतवे नम:' का 21 बार जाप करें. कहते हैं कि ऐसा करने से जीवन में खुशियों का संचार बढ़ता है और पारिवारिक रिश्तों में मधुरता आती है.

सेहत अच्छी बनाए रखने और बीमारियों से बचने के लिए आप मिट्टी का एक दीया लें और उसमें कपूर की 4 टिकियां रखकर जला लें. अब उस दीये से पूरे घर में धूप दिखाकर पने घर के मन्दिर में रख दें. इस उपाय से परिवार के लोगों की फिटनेस बढ़ती है और सब लोग स्वस्थ रहते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story