Grah Gochar June 2023: जून में इन राशियों में होनें वाले हैं बड़े बदलाव

May 19, 2023

कुछ ही दिनों बाद जून का महीना शुरू हो जाएगा. ग्रहों के गोचर के लिहाज से यह महीना बेहद अहम है.

सभी 12 रशियों पर इसका शुभ या अशुभ असर नजर आएगा. जानिए कि अगले महीने कौन से ग्रह राशि बदलेंगे और किन राशियों के दिन बदलने वाले हैं.

7 जून 2023 को ग्रहों के राजकुमार बुध शाम 7 बजकर 40 मिनट पर वृष राशि में गोचर करेंगे. यह शुक्र की राशि है. इस गोचर से कई राशियों को लाभ मिलेगा.

ग्रहों के राजा भगवान सूर्य भी जून के महीने में वृष राशि से मिथुन राशि में चले जाएंगे. 15 जून 2023 की शाम 6 बजकर 7 मिनट पर वह इस राशि में गोचर करेंगे.

16 जुलाई 2023 को सुबह 4 बजकर 59 मिनट तक वह इसी राशि में रहेंगे. इसके बाद वह कर्क राशि में चले जाएंगे. सूर्य के गोचर के कारण कई राशियों को धन, मान-सम्मान हासिल होगा.

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, अभी अपनी स्वराशि कुंभ में ही शनिदेव विराजमान हैं. कुंभ राशि में 17 जून को शनिदेव रात 10 बजकर 48 मिनट पर वक्री अवस्था में आ जाएंगे.

ऐसे में कई जातकों की जिंदगी पर असर पड़ सकता है. इसके बाद वह इसी राशि में 4 नवंबर 2023 की सुबह 8 बजकर 26 मिनट तक वक्री रहेंगे फिर मार्गी हो जाएंगे.

वृष राशि में गणित, तर्क-वितर्क और बुद्धि के ग्रह बुध 19 जून की सुबह 7 बजकर 16 मिनट पर अस्त होने जा रहे हैं. इसका भी प्रभाव कई राशियों पर नजर आएगा.

जून के महीने में सूर्य, बुध की राशि में परिवर्तन होगा. इसके अलावा शनि वक्री होंगे और बुध अस्त. लिहाजा जून के महीने में कन्या,मेष, मिथुन, मकर और तुला राशि वालों को खास फायदा मिलेगा.

इन राशियों पर न सिर्फ खुशियों की बरसात होगी बल्कि कारोबार-नौकरी में भी फायदा मिलेगा. शादीशुदा जिंदगी खुशियों से भर जाएगी और काफी वक्त से रुके हुए काम भी पूरे होंगे. निवेश करने से फायदा मिलेगा.

VIEW ALL

Read Next Story