मेष राशि के जो लोग पेशे से अध्यापक हैं उन्हें ऑनलाइन क्लास देते समय छोटी छोटी तकनीकियों का खास ध्यान रखना होगा. आज के दिन ग्रहों की स्थिति व्यापारियों की बोली में मिठास लाएगी, उनका बर्ताव और बोलचाल का ढंग दूसरों को आकर्षित करने में मदद करेगा.

Jul 31, 2023

इस राशि के नौकरीपेशा लोग कार्यस्थल पर सभी से मधुर व्यवहार रखें, किसी से कटु वचन या अपशब्द कहने से पहले अच्छे से विचार जरूर कर लें. होटल और रेस्टोरेंट के कारोबारियों को मैनेजमेंट की व्यवस्था को प्राथमिकता देनी चाहिए, व्यवस्था ठीक न होने से ग्राहक नाराज हो सकते हैं.

मिथुन राशि के लोगों से बॉस अगर अधिक परिश्रम की इच्छा रखते हैं, तो खुद भी पहल कर उन्हें खुद के लिए भरोसा जगा सकते हैं. जिन लोगों के मन में नया व्यापार शुरू करने का विचार आ रहा है उन्हें इसकी प्लानिंग को लेकर गंभीरता दिखानी चाहिए.

इस राशि के लोगों पर ऑफिशियल जिम्मेदारियां बढ़ाई जा सकती है, इसलिए कार्य अधिक देखकर परेशान तनिक भी न हो. अनाज के व्यापारियों को मुनाफा हाथ लगेगा, यदि व्यापार पार्टनरशिप में चल रहा है तो आज के दिन स्थिति अच्छी रहने वाली है.

सिंह राशि के लोगों की सरकारी अधिकारी के साथ नोक-झोंक की स्थिति बने तो समझदारी के साथ उसे टालने की कोशिश करें. व्यापारी वर्ग को प्रबंधन सुधारने के लिए प्लानिंग और मजबूत करने की जरूरत है, यदि आप चाहे तो अनुभवी व्यक्ति की सलाह भी ले सकते हैं.

इस राशि के लोगों को करियर के प्रति सजगता दिखानी होगी, इस ओर समय की महत्ता समझे और एक मिनट भी व्यर्थ न जाने देने की प्रवृत्ति अपनाएं. कारोबार की शुरुआत से पहले योजना तैयार करें मगर फैसला थोड़ा रुक कर लें, जल्दबाजी के चलते आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है.

तुला राशि के आईटी और सॉफ्टवेयर का काम करने वालों को मनमुताबिक लाभ होगा. आज का दिन व्यापारी वर्ग के लिए शुभ संकेत लेकर आया है, जिसके चलते उन्हें प्रयासों में सफलता मिलेगी.

इस राशि के लोगों के मन में नौकरी छोड़ने का विचार आ रहा है, तो फिलहाल इससे परहेज ही रखें, हालांकि भविष्य में स्थितियां ठीक होंगी. व्यापारियों को कर्मचारियों से थोड़ा सतर्क रहना होगा अन्यथा वह सगा बनकर झूठ बोलते हुए अपना उल्लू सीधा कर सकते हैं.

धनु राशि के लोग भविष्य की प्लानिंग करें. मन भटकेगा तो काम में मन कम लगने से प्रदर्शन भी खराब होगा. व्यापारी वर्ग डील फाइनल करने से पहले उसके सभी पहलुओं को अच्छे से जांच परख लें उसके बाद ही हस्ताक्षर करें.

इस राशि के लोगों को कार्यस्थल में हर एक कदम फूंक कर रखना होगा, क्योंकि आपसे ईर्ष्या करने वाले लोग आंतरिक षड्यंत्र रच सकते हैं. व्यापारियों को सरकार द्वारा चलाई जा रही अभियान का पालन करना होगा अन्यथा कार्यवाही हो सकती है.

कुंभ राशि के लोगों का ऑफिस के किसी भी कार्य में मन नहीं लगने से कार्य का निष्पादन योजना अनुसार नहीं हो पाएगा. व्यापारियों का दिन मुश्किल भरा हो सकता है, क्योंकि कार्य में विघ्न और रुकावट आने की आशंका है.

इस राशि के लोग ऑफिस में सबसे बात करते समय वाणी को संयमित रखें अन्यथा इसका असर आपके काम पर भी पड़ेगा. व्यापारी वर्ग को ग्राहकों की पसंद को ध्यान में रखते हुए माल स्टोर करना चाहिए, जिससे आपकी दुकान आकर्षण का केंद्र बन सके.

VIEW ALL

Read Next Story