मेष राशि के लोगों का सहकर्मियों के साथ कंपटीशन बढ़ सकता है, आगे बढ़ने के चक्कर में और खुद को बेहतर साबित करने के लिए मेहनत अधिक करनी पड़ेगी. व्यापारिक रणनीति और पब्लिसिटी तैयार करने में आपके पूर्व के अनुभव काम आएंगे. पूर्व अनुभव के दम पर नई योजनाएं सफल होंगी.

Aug 09, 2023

इस राशि के लोग किसी बड़ी कंपनी से जुड़ने का मौका हाथ से जाने न दें, बड़ी कंपनी से जुड़ने पर आपके करियर में चार चांद लग सकते हैं. व्यापारी कारोबार से संबंधित सभी तरह के जरूरी कागजात तैयार कर लें वरना कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं.

मिथुन राशि के लोगों पर वर्क लोड होने से काम अधिक करना पड़ सकता है, लेकिन काम करने से घबराए नहीं आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी. प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करने वाले लोग आज के दिन बड़ा निवेश कर सकते हैं, दिन उत्तम है. युवा वर्ग मूड में जबरदस्त बदलाव महसूस करेंगे.

कर्क राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में सराहना मिलेगी और अच्छे काम के चलते ही प्रमोशन लेटर भी मिलने की संभावना है. किसी कारणवश व्यापारियों को दुकान के स्थान में परिवर्तन करना पड़ सकता है. स्थान परिवर्तन से व्यापार की आर्थिक स्थिति पर प्रभाव पड़ सकता है.

सिंह राशि के ट्रैवलर की नौकरी करने वाले लोगों की भागीदारी बढ़ेगी, जबकि मार्केटिंग जॉब करने वालों को यात्रा करने से लाभ होगा. कारोबारी आमदनी बढ़ने से तो खुश होंगे किंतु इसके साथ ही उनके खर्चे भी बढ़ेंगे, आय और खर्चों के बीच संतुलन बना कर चले.

इस राशि के लोग काम करते समय दिमाग को सक्रिय रखें, जिससे काम में गलती की गुंजाइश न रहें, क्योंकि काम में गलती होने पर बॉस क्लास ले सकते हैं. व्यापारियों का कारोबार को लेकर काम बढ़ेगा, जिस कारण आज सारा दिन व्यस्तता बनी रहेगी.

तुला राशि के लोग आज ऑफिस में सर्वत्र प्रशंसा के पात्र होंगे. अपने सटीक कार्य निष्पादन के कारण वह ऑफिस में बॉस के साथ-साथ वरिष्ठ लोगों से भी प्रसन्नता बटोरेंगे. कारोबार में बिक्री बढ़ाने के बारे में सोच रहे हैं तो फुटकर ग्राहकों के लिए कोई स्कीम या ऑफर लांच कर सकते हैं.

वृश्चिक राशि के लोगों को कार्यस्थल पर वरिष्ठों की सलाह के मुताबिक काम करना फायदेमंद रहेगा, उनकी कही हुई बात को अनदेखा न करें. कंसल्टेंसी से जुड़े लोगों के नए क्लाइंट की संख्या में इस सप्ताह बढ़ोत्तरी होगी, इससे प्रसन्न तो होना है किंतु संतुष्ट नहीं.

धनु राशि के लोग ऑफिशल कार्य में गलती करने से बचें, यदि कार्य में गलती होती भी है तो उसे ठीक करते चले. गलतियों को सुधारने के लिए कल पर न टाले. कंप्यूटर कैफे या कंप्यूटर से रिलेटेड बिजनेस करने वालों के लिए आज के दिन अच्छा मुनाफा कमाने की उम्मीद है.

मकर राशि के लोग अपनी कार्यक्षमता का कार्यस्थल पर पूरा इस्तेमाल करें, जिससे आपके टारगेट निर्धारित समय पर पूरे हो सकें. कारोबारियों को व्यापार को लेकर अलर्ट रहना होगा, कोई व्यापारिक मामलों में सेंध लगाने का प्रयास कर सकता है.

कुंभ राशि के जॉब कर रहे लोगों को ऑफिशियल कार्यों में बेहद परिश्रम की आवश्यकता है, बॉस की उम्मीदों पर खरा उतरने से ही प्रमोशन जल्दी मिलेगा. व्यापारियों को अपने प्रयास से ग्राहकों के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा, आपकी मुश्किल घड़ी में ग्राहकों के साथ बनाए गए संपर्क भविष्य में काम आएंगे.

इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन काफी सकारात्मक रहने वाला है. आज पूरे दिन अपने आसपास सकारात्मक ऊर्जा का संचरण महसूस करेंगे. कर्मचारियों के काम पर पैनी निगाह रखनी होगी, उनकी लापरवाही के चलते व्यापार को आर्थिक नुकसान होने की आशंका है.

VIEW ALL

Read Next Story