मेष राशि के लोगों के ग्रहों की स्थिति आपको काम से ज्यादा आराम करने के लिए प्रेरित कर सकती हैं, लेकिन आपको आराम को पीछे धकेलते हुए काम पर ध्यान केंद्रित करना होगा. व्यापारियों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है, दिन के अंत तक आपको छोटे-मोटे मुनाफे होने की संभावना है.

Aug 11, 2023

इस राशि के बैंकिंग और टेलीकम्युनिकेशन में कार्य करने वालों को अच्छा इंसेंटिव मिलेगा, जो उन्हें और अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगा. कारोबार में व्यापारियों द्वारा किए गए प्रयासों से सफलता प्राप्ति के मार्ग बन रहे हैं.

मिथुन राशि के सरकारी विभाग में कार्यरत जो लोग प्रमोशन का इंतजार कर रहे थे, उनका इंतजार अब खत्म होता हुआ नजर आ रहा है जल्दी शुभ समाचार मिलेगा. व्यापारी वर्ग को एक विशेष सलाह दी जाती है कि बड़ी डील को पाने के लिए गलत रास्ते का चुनाव करने से बचें.

इस राशि के सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्य करने वाले लोगों को नए प्रोजेक्ट में काम कर अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिल सकता है. ग्रहों की चाल व्यापारी वर्ग को अनुचित कार्य करने के लिए प्रेरित कर सकती है, जिससे आपको बचते हुए अपनी मेहनत पर भरोसा करना है और सही समय आने का इंतजार करना है.

सिंह राशि के शोधपरक कार्य में लगे लोगों को सफलता मिलेगी, तो वहीं एक बात आपको और ध्यान रखनी होगी की सफलता को अभिमान का रूप न लेने दें. आज के दिन खुदरा व्यापारी ग्राहक की कुछ बातों को लेकर परेशान हो सकते हैं, व्यापार में इस तरह की बातें तो अक्सर होती रहती हैं इसे लेकर मन छोटा न करें.

कन्या राशि के जिन लोगों ने कांट्रेक्चुअल बेस पर नौकरी ज्वाइन की है वह लोग लीगली काम पूरा रखें, जिससे आगे चलकर कोई दिक्कत न हो. व्यापारियों को अपने कंपटीटरों पर भी ध्यान देना होगा, कंपटीशन की वजह से व्यापार को मुश्किल में न डालें.

तुला राशि के लोगों को आज के दिन ऑफिशियल स्वभाव पर ध्यान देना होगा, नहीं तो दूसरों के सामने मान सम्मान खो सकते हैं. आज का दिन व्यापारी वर्ग के लिए सामान्य रहने वाला है, न तो आज आप लाभ की स्थिति में रहेंगे और न ही घाटे की.

इस राशि के लोगों के ऑफिशियल कार्यों में व्यवधान आने की आशंका है यदि कार्य अधिक है तो ऐसी स्थिति में कल के लिए कार्य को छोड़ सकते हैं. होटल या रेस्टोरेंट का काम करने वालों को घाटे का सामना करना पड़ सकता है.

धनु राशि के नौकरीपेशा लोगों को बॉस की बातों को सर्वोपरि रखना चाहिए, न केवल बॉस की बातो पर बल्कि उनके इशारों पर भी एक्टिव होकर काम करें. ऐसे व्यापारी जो मैन्युफैक्चरिंग और उत्पादन से जुड़े हुए हैं उनके लिए आज का दिन शुभ संकेत लेकर आया है, आपको अपेक्षित मुनाफा होने की प्रबल संभावना है.

मकर राशि के आजीविका के क्षेत्र में प्रयासरत लोगों को जल्दी ही गुड न्यूज़ मिलने की संभावना है. व्यापारी वर्ग काम के साथ अगल-बगल हो रही गतिविधियों पर भी नजर रखें क्योंकि व्यापारिक प्रतिद्वंद्विता में कोई आपके खिलाफ शिकायत कर सकता है.

कुंभ राशि के लोगों को अचानक से ऑफिस में मीटिंग की सूचना मिल सकती है इसलिए मानसिक रूप से पहले से तैयार रहें. थोक का व्यापार करने वालों को भरोसे पर बड़े सौदे करने से बचना चाहिए, अन्यथा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है.

मीन राशि के लोगों ने यदि कार्यस्थल पर जाने अनजाने में किसी का दिल दुखाया है तो आज के दिन गलती की क्षमा मांग लेनी चाहिए, संभावना है कि लोग आपको माफ कर देंगे. पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों को पैसे के मामलों में पारदर्शिता रखनी होगी, जो भी हिसाब किताब हो उसे पार्टनर की जानकारी में रखें.

VIEW ALL

Read Next Story