इस राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र की ओर दिमाग सक्रिय रखना होगा, क्योंकि बड़े अवसर मिलने की प्रबल संभावना है. कारोबार की बात करें तो थोक व्यापार करने वालों की आज के दिन आय बढ़ाने की संभावना बनती नजर आ रही है.

Aug 17, 2023

वृष राशि के लोग यदि ऑफिस में अधिकारी पद पर हैं, तो कर्मचारियों के प्रति व्यवहार को नरम बनाए रखें और जरूरत पड़ने पर उनकी मदद भी करें. व्यापारी वर्ग को यदि किसी विदेशी कंपनी से जुड़ने का ऑफर मिलता है, तो एक बार किसी अनुभवी व्यक्ति से विचार-विमर्श अवश्य कर लें.

इस राशि के लोगों के कार्यस्थल पर यदि जिम्मेदारियों का बंटवारा किया जा रहा है तो बड़ी जिम्मेदारी अपने हाथ में लेने से बचें, क्योंकि कार्यस्थल पर छोटी सी गलती का जिम्मेदार भी आपको ठहराया जा सकता है. व्यापारी वर्ग संवाद व सूझबूझ से व्यावसायिक साझेदारी संबंध में सामंजस्य बैठाने में सफल होंगे.

कर्क राशि के लोग कार्यस्थल के सभी लोगों का सम्मान करना चाहिए, फिर चाहे वह प्यून, ड्राइवर आदि क्यों न हो. अपनी ओर से किसी को नाराज न करें. व्यापारी वर्ग को बिजनेस पार्टनर के साथ नोकझोंक करने से बचना चाहिए, नहीं तो व्यापार में बड़ा नुकसान हो सकता है.

इस राशि के लोगों को ग्रहों की सकारात्मक स्थिति का पूरा सहयोग मिलेगा, जिसके चलते समाज में और आसपास के लोगों में आपके व्यक्तित्व का वर्चस्व लहराएगा. कारोबारी को व्यापार में कानूनी पचड़ों से दूर रहने की सलाह दी जाती है, क्योंकि कानूनी चक्कर में फंसने से व्यापार प्रभावित हो सकता है.

कन्या राशि वालों को आज के दिन कुछ नकारात्मक पहलुओं का सामना करना पड़ सकता है, जिससे आपके क्रोध में भी वृद्धि होगी. व्यापारी वर्ग अपनी छवि को साफ-सुथरा बनाए रखने का प्रयास करें, कोई भी अनुचित कार्य करने से बचें.

इस राशि के लोग छोटी-छोटी बातों को लेकर अपने अधीनस्थों पर क्रोध करने से बचें, अन्यथा ऑफिशियल कार्य बाधित हो सकते हैं. व्यापारिक स्थिति को देखते हुए दिन सामान्य रहने वाला है.

वृश्चिक राशि के लोगों की कार्य के प्रति बेहतरीन ऊर्जा प्रमोशन के द्वार तक पहुंचाएगी, जिसमें मुख्य भूमिका उच्चाधिकारी भी निभा सकते हैं. कारोबार के विस्तार के लिए अर्थबल की आवश्यकता हो सकती है, इसके लिए पिता की सेवा करें और उनके साथ अपने संबंध मधुर रखें.

इस राशि के लोगों की सहकर्मियों के साथ कुछ तनातनी होने की आशंका है, मनमुटाव की स्थिति से बचने के लिए उनके साथ अनावश्यक बात करने से बचें. यदि सरकारी धनराशि बकाया है अर्थात कोई टैक्स चोरी की है, तो उसे चुकाना होगा, अन्यथा आप परेशानी में आ सकते हैं.

मकर राशि के कर्मक्षेत्र की बात करें तो आज ग्रहों का कॉम्बिनेशन मान सम्मान और लाभ में बढ़ोतरी करने वाला चल रहा है. कारोबार की प्लानिंग के लिए समय बेहतर है, लेकिन ध्यान रहे कि बहुत अधिक ज्ञान और चीजों का मंथन करने से समस्या भी हो सकती है.

इस राशि के जो लोग नौकरी छोड़कर व्यापार की तरफ बढ़ना चाहते हैं, वह कुछ समय और इंतजार करें. यदि व्यापार में जीवनसाथी की भी भागीदारी है, तो उनका सहयोग आपको लाभ दिलाने में मदद करेगा.

मीन राशि वालों का परिवर्तन का समय चल रहा है, ऐसे में सॉफ्टवेयर कंपनियों में नौकरी करने वालों को मौका प्राप्त होगा. मल्टीटास्किंग के लिए तैयार रहें. आज के दिन व्यापारी वर्ग को ऐसा महसूस हो सकता है कि प्रस्तावित डील पूरी नहीं हो सकेगी, लेकिन उम्मीद का साथ न छोड़े. मेडिकल व्यापार से जुड़े लोगों को बेहतर लाभ प्राप्त हो सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story