इस राशि के लोगों को अपने कार्यस्थल पर तकनीकी कार्यों को करते समय विशेष सावधानी बरतनी चाहिए. ऑनलाइन व्यापार करने वालों को अच्छा लाभ कमाने का मौका मिल सकता है. युवा अकारण क्रोध करने से बचें, ऐसा करना किसी भी तरह उचित नहीं है बल्कि यह आपकी छवि को और खराब ही करेगी.

Sep 13, 2023

वृष राशि के लोग जिस ऑफिस में कार्य करते हैं वहां के अधिकारी आपके कार्यों की प्रशंसा कर सकते हैं, इसी तरह की परफॉर्मेंस बनाए रखें. व्यापार करते हैं तो वहां सही प्रबंधन के महत्व को समझें क्योंकि बिना सही प्रबंधन के कारोबार आगे नहीं बढ़ सकेगा. लेखन प्रेमियों के लिए सुनहरे अवसर दिखाई दे रहे हैं, उन्हें इन अवसरों का लाभ लेते हुए लेख या पुस्तक लिखने का कार्य करना चाहिए.

इस राशि के लोग अपने कार्यस्थल पर टाइमिंग का विशेष ध्यान रखें और ऑफिस में जो भी नियम हों उनका पालन करें. कारोबारियों को किसी भी तरह के विवादों से दूर रहना ही ठीक होगा क्योंकि ग्रहों की स्थिति विवादों को बढ़ाने वाली है. विद्यार्थियों को केवल अपने पर ही भरोसा करने की गलती नहीं करनी चाहिए बल्कि अपने टीचर्स से कंसल्ट करते रहें ताकि परेशान न हों.

कर्क राशि के लोगों को कार्यस्थल पर अपना ध्यान महत्वपूर्ण कार्यों पर केंद्रित कर उन्हें ठीक से पूरा करना चाहिए. कारोबारी अपने व्यवसाय से संबंधित दस्तावेज सुरक्षित रखें, किसी भी दिन अचानक उनकी जरूरत पड़ सकती है. युवा बहुत अधिक दूसरों की भलाई में न लगे रहें, इसके कारण भी आपको भी परेशानी हो सकती है, संभव है आप अच्छे उद्देश्य से कार्य करें और वह बिगड़ जाए.

इस राशि के लोगों को अहंकार से बचना चाहिए क्योंकि कार्यस्थल पर साथियों से बातचीत में आपके बोल भले ही मधुर हों किंतु उसमें अहंकार की झलक आ सकती है. कारोबारी ऑनलाइन व्यवसाय करते हैं तो उसे गंभीरता से करें और खिलवाड़ बिल्कुल भी न समझें नहीं तो कंप्लेन आने लगेंगी. युवा आज कुछ समय अपने दोस्तों के साथ भी बिताएं और भूली बिसरी यादों में खो जाएं, इससे आपको मानसिक तौर पर काफी अच्छा महसूस होगा.

कन्या राशि के जो लोग मीडिया संस्थानों में कार्य करते हैं वह अपने प्रोफेशन में आज उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सकेंगे. व्यापार करने वाले बड़े लेनदेन करने में सतर्क रहें. कैश,चेक अथवा ऑनलाइन पेमेंट करते या लेते समय अमाउंट अवश्य रीचेक करें. युवा आज अपने पसंदीदा कार्यों में समय का उपयोग करें इससे वह अंदर से आनंदित और ऊर्जावान महसूस करेंगे.

इस राशि के लोग यदि कार्यस्थल पर टीम के लीडर हैं तो उन्हें वहां के नियमों के साथ बहुत ही संवेदनशील रहना चाहिए. ग्रहों की स्थिति आज कारोबारियों की परीक्षा ले सकती है इसलिए विपरीत परिस्थितियों में भी धैर्य के साथ कार्य करें. विद्यार्थी भविष्य की चिंता में समय न गवाएं और एक एक पल को बहुमूल्य समझें नहीं तो बाद में पछताएंगे.

वृश्चिक राशि वालों को अपने ऑफिस के कार्यों को पूरा करने के लिए मेहनत तो करनी होगी किंतु उसको मस्ती के साथ करें. दूध का कारोबार करने वाले व्यवसाइयों को आज ग्राहक समस्या का सामना करना पड़ सकता है, ग्राहकों से हमेशा विनम्र रहें. युवाओं को अपने उद्देश्य में सफलता मिलेगी जिससे मन प्रसन्न रहेगा.

इस राशि के लोगों के कार्यालय में अधिक कार्यभार रहेगा जो आपको मानसिक रूप से कुछ परेशान कर सकता है. व्यापार के लिहाज से आज का दिन सामान्य ही रहने वाला है, कोई उतार चढ़ाव नहीं दिखाई पड़ रहा है. युवाओं की प्रतिभा को नया मोड़ मिलेगा जिससे उनकी प्रतिभा में और भी निखार आएगा. अपना बेस्ट प्रदर्शन दें. अभिभावक अपने बच्चों की आदतों को लेकर सतर्क रहें और यदि उनकी कोई आदत खराब लगती है तो प्यार से समझाएं.

मकर राशि के लोग अपने कार्यालय में कार्य में और अधिक प्रतिबद्धता दिखाएं जिससे आपके बॉस भी खुश रहें. लोहे के व्यापारियों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है, वह मनचाहा लाभ कमा सकेंगे. युवा यदि ऑनलाइन क्लासेज ज्वाइन करते हैं तो उसे सीरियसली लें और समय से लैपटॉप खोल कर बैठें साथ ही दिए गए अभ्यास को भी पूरा करें.

इस राशि के लोग अपने ऑफिस में कार्य अधूरा होने पर किसी को न तो दोष दें और न ही किसी से वाद विवाद का प्रयास करें. कारोबारियों को व्यवसाय चलाने के लिए अतिरिक्त पूंजी की जरूरत पड़ सकती है, आपको किसी फाइनेंशियल संस्था से लोन आदि लेने का प्रयास करना चाहिए. मल्टीनेशनल कंपनियों में युवाओं को अवसर मिल सकता है इसके लिए जॉब सर्च करना चाहिए और ठीक लगे तो तुरंत अप्लाई करें.

मीन राशि के जो लोग बैंकिंग सेक्टर में कार्य करते हैं उनकी उन्नति के आसार दिखाई दे रहे हैं. लग्जरी कपड़ों का व्यवसाय करने वाले व्यापारियों को आज सतर्क रहना चाहिए, नुकसान होने की आशंका है. विद्यार्थियों के लिए पढाई ही प्रमुख होनी चाहिए. अन्य कामों में समय बर्बाद करने की कतई जरूरत नहीं है, अपना फोकस सिर्फ पढ़ने में रखें.

VIEW ALL

Read Next Story