मकर राशि के लोगों को इस माह के प्रारंभ में अपने ऑफिस में यदि किसी प्रोजेक्ट को प्रजेंट करने का मौका मिलता है तो पूरे कॉन्फिडेंस के साथ प्रजेंट करें. संभव है कि पहले पूरे किए गए काम में कमी पाए जाने पर दोबारा उसे पूरा करना पड़े.

Jul 28, 2023

ग्रहों की नकारात्मक स्थिति मानसिक तनाव दे सकती है, ऐसे में सेल्फ मोटिवेट रहें. कर्मक्षेत्र में जल्दी जल्दी परिस्थितियों में बदलाव होता हुआ महसूस होगा.

एक्सपोर्ट और इंपोर्ट का कार्य करने वाले कारोबारियों को अगस्त माह के पहले सप्ताह में कुछ सजग रह कर कार्य करना होगा. कारोबारियों के विरोधी सक्रिय हो सकते हैं, विरोधी आपकी कमजोरी का फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं.

अभी आपको बड़े लोन लेने से बचना चाहिए अन्यथा उन्हें बाद में परेशान होना पड़ सकता है. ग्राहकों के प्रति अच्छा व्यवहार रखना चाहिए अन्यथा उनकी नाराजगी व्यापार पर भारी पड़ेगी.

युवाओं को अच्छी बातों को सुनना चाहिए, ऐसा करने से आपको मानसिक शांति तो मिलेगी ही आत्मबल में भी वृद्धि होगी. प्रेम संबंध में जुड़े युवा एक दूसरे के साथ समय व्यतीत कर सकेंगे.

इस मामले में यदि आप गंभीर हैं तो परिवार वालों के साथ बात करनी चाहिए, समय अनुकूल है. अपनी भावनाओं को खुलकर व्यक्त करने से आगे का मार्ग मिलेगा.

किसी आध्यात्मिक अथवा पारिवारिक मांगलिक उत्सव में भाग लेने से मन प्रसन्न रहेगा. अपनी व्यस्तता के बीच संतान की पढ़ाई और करियर की ठोस प्लानिंग करनी चाहिए, संतान को पढ़ने के लिए प्रेरित करें.

जीवन साथी से तालमेल बनाकर रखें, घर का माहौल हल्का फुल्का बनाए रखने में आपकी मुख्य भूमिका रहेगी. परिवार के बुजुर्गों से वार्तालाप करें, उनका अनुभव आपके मुश्किल समय में मार्गदर्शन का कार्य करेगा.

गठिया से पीड़ित रोगियों को अलर्ट रहना चाहिए, घर या रास्ते में संभल कर चलें क्योंकि घुटने में चोट लगने की आशंका है. लापरवाही न बरतें, पुरानी बीमारी चल रही है तो दवाओं का नियमित सेवन करने के साथ ही सतर्कता बनाए रखना जरूरी है.

जिन लोगों के जोड़ों में अक्सर दर्द की शिकायत रहती है उनको अपनी दिनचर्या में योग को शामिल करना चाहिए. पेट को ठीक रखें जिसके लिए मोटे अनाज का सेवन करना उत्तम रहेगा.

VIEW ALL

Read Next Story