सूर्य देव हर महीने राशि परिवर्तन करते हैं. उन्होंने 17 जुलाई को कर्क राशि में प्रवेश किया है और वह यहां पर 17 अगस्त तक रहेंगे. ऐसे में मकर, सिंह और कन्या राशि के लोगों को शारीरिक रूप से अपने फिट रखते हुए खूब एक्टिव रहना है.

Jul 25, 2023

सूर्य नारायण अब मकर राशि से कर्क राशि में आ चुके हैं. जब तक सूर्य देव कर्क राशि में हैं, तब तक आपको नियमों का पालन करना होगा, क्योंकि सूर्य देव स्वयं भी नियमानुसार कार्य करते हैं और ऐसे लोग ही उन्हें पसंद हैं. 17 अगस्त तक आपको शारीरिक रूप से अपने फिट रखते हुए खूब एक्टिव रहना है.

इसके साथ ही आपको क्रोध पर भी कंट्रोल करना होगा. क्रोध भी एक प्रकार की ऊर्जा है, इसलिए इस ऊर्जा का दुरुपयोग न करते हुए ऊर्जा को सही दिशा में उपयोग करें.

ऐसा करने पर आप अपने को शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रखेंगे और खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे. इस राशि के जिन लोगों के सिर में दर्द अधिक रहता है या माइग्रेन की समस्या है, उन्हें मेडिटेशन करना चाहिए. हेड मसाज कराना भी एक उत्तम उपाय हो सकता है.

सिंह राशि वालों के लिए सूर्य का परिवर्तन सेहत के मामले में आर्थिक खर्च बढ़ा सकता है, क्योंकि अब सूर्य उनके लाभ के स्थान से होकर व्यय के भाव यानी खर्च में पहुंच गया है.

17 अगस्त तक सिंह राशि के शुगर या बीपी की समस्या से पीड़ित लोगों को नियमित दिनचर्या रखने के साथ ही दवाइयों का सेवन समय पर करना चाहिए.

ऐसा न करने से बीपी और शुगर बिगड़ सकता है और आपको डॉक्टरों के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं, जिसमें पैसा भी खर्च होगा. जो लोग पेट के रोगी हैं, उन्हें हल्का और सुपाच्य भोजन करना चाहिए. बारिश के मौसम में गरिष्ठ भोजन देर से हजम होता है.

कन्या राशि के लोगों को सूर्य के परिवर्तन को देखते हुए 17 अगस्त तक आंखों से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

नजर के रोगी सतर्क रहें.

दांतों में कोई परेशानी रहती है तो डेंटिस्ट से एक बार चेकअप अवश्य करा लेना चाहिए.

VIEW ALL

Read Next Story