इस राशि के लोगों को इस सप्ताह में जीवन के सभी आयामों में कंपटीशन का सामना करना पड़ सकता है, डटे रहें. कारोबारियों को इस समय धैर्य रखना चाहिए क्योंकि स्थितियां जल्द ही बदलने की उम्मीद दिख रही है. चंचल मन और उथल पुथल के विचार युवाओं की सफलता में बाधक बन सकते हैं.

Aug 04, 2023

वृष राशि के जो लोग सरकारी विभाग में कार्यरत हैं उन्हें अपने कार्य में गलतियां करने से बचना चाहिए. व्यापारिक मामलों में इस सप्ताह आपको सतर्क रहने की जरूरत है, प्रतिस्पर्धी पीछे छोड़ने के लिए अनैतिक कदम उठा सकते हैं. युवाओं को बड़े बुजुर्गों का सानिध्य मिलेगा जिसमें वह अपने अनुभव साझा करने के साथ ही मार्गदर्शन भी करेंगे.

इस राशि के लोग अन्य लोगों की कमियों को खोजने के बजाय स्वयं को अपडेट करने में अपना समय लगाएं. व्यापार के लिए यदि आप पार्टनरशिप करने का प्लान बना रहे हैं तो उसके लिए यह सप्ताह ठीक रहेगा. युवा अपने भविष्य को लेकर आशान्वित रहेंगे, आशावान तो रहना ही चाहिए.

कर्क राशि के लोगों की बॉस के साथ किन्हीं बातों को लेकर विवाद होने की आशंका है, इसलिए शांत रह कर कार्य करना चाहिए. इस सप्ताह आपको विशेष तौर पर अपने नेटवर्क को मजबूत करने पर ध्यान देना चाहिए, ग्राहकों और सप्लायरों से संवाद बनाए रखिए. जो युवा सैन्य विभाग में जाने की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए समय अनुकूल है, मेहनत करते रहिए.

इस राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्यों को करने में पूरी ऊर्जा का इस्तेमाल करते हुए पूरा करें, हमेशा ऊर्जावान रहें. कारोबारियों को इस सप्ताह बहुत ही सचेत रह कर कार्य करना होगा क्योंकि आपके प्रतिस्पर्धी और शत्रु सक्रिय होंगे. युवा दूसरों पर भरोसा करने से पहले पूरी तरह से जांच पड़ताल कर लें फिर भी आंख मूंद कर भरोसा न करें.

कन्या राशि के लोगों को इस सप्ताह कामकाज में समर्पण और निष्ठावान बने रहने की जरूरत है, अपने कार्य पर ही फोकस करें. कारोबारी वर्ग के लिए विरोधी सक्रिय हो सकते हैं लेकिन कमजोरियों को खत्म कर उन्हें परास्त करना होगा. युवाओं को इस सप्ताह बिना प्लानिंग के कार्य करने से बचना चाहिए और पूरे सप्ताह का प्लान पहले से ही तैयार कर लें.

इस राशि के लोगों को इस सप्ताह में की जाने वाली मेहनत का उचित परिणाम मिलेगा, पदोन्नति की भी संभावना है. व्यापार में अच्छा लाभ मिलने की संभावना है मगर ध्यान रहे कि आपका अनावश्यक क्रोध करना नुकसान भी दे सकता है. विद्यार्थियों को सफलता की होड़ में अपने साथियों से आगे आने के लिए अतिरिक्त फोकस और परिश्रम करना होगा.

वृश्चिक राशि के लोगों के पास यदि करियर से रिलेटेड दिक्कत हैं तो इस सप्ताह के अंत तक स्थिति ठीक हो जाएंगी. इस सप्ताह ग्रहों के अनुसार कारोबारियों को किसी भी तरह की लापरवाही नहीं करनी है नहीं तो बड़ा नुकसान हो सकता है. युवाओं को जीवन में आगे बढ़ने के लिए इस सप्ताह योग्यता से अधिक अपने आत्मबल पर भरोसा करने से सफलता मिलेगी.

इस राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है, बॉस से स्नेह और सराहना के साथ ही ओहदे में भी बढ़ोतरी के आसार हैं. कारोबारियों के प्रतिष्ठान में कर्मचारी असहयोग भरा व्यवहार रखेंगे जिससे नुकसान हो सकता है किंतु आपकी सजगता से ऐसे प्रयास निष्फल हो जाएंगे.

मकर राशि के लोगों के मामले में संभव है कि पहले पूरे किए गए काम में कमी पाए जाने पर दोबारा उसे पूरा करना पड़ सकता है. कारोबारी वर्ग के लिए विरोधी सक्रिय हो सकते हैं, विरोधी आपकी कमजोरी का फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं. प्रेम संबंध मंं जुड़े युवा इस सप्ताह एक दूसरे के साथ समय व्यतीत कर सकेंगे.

इस राशि के लोगों के ऑफिस में कामकाज को लेकर इस सप्ताह उतार चढ़ाव की स्थिति रहेगी, कभी आपके कार्य की प्रशंसा तो कभी डांट भी पड़ सकती है. कारोबारियों के लिए सलाह है कि सप्ताह के स्टार्ट में ही लेनदेन का निस्तारण कर दें, जिन्हें भुगतान देना है वह अदा करने के साथ ही पेमेंट लेने का काम भी करें.

मीन राशि के लोगों के लिए कार्यस्थल में प्रबंधन कौशल सबके लिए आकर्षण का केंद्र बनेगा, इससे न सिर्फ आपको बल्कि संस्थान के लिए भी फायदेमंद होने वाला है. व्यापारी वर्ग बड़े निवेश करने से बचें क्योंकि आता हुआ मुनाफा नुकसान में बदल सकता है. विद्यार्थियों को व्हाट्सएप के जरिए कंबाइंड स्टडी का प्लान बनाना चाहिए, कंबाइंड स्टडी करने से लाभ ही होगा.

VIEW ALL

Read Next Story