IPL 2024: भारत को मिला अनमोल नगीना, अकेले ही धोनी की टीम के छुड़ा दिए पसीने

Tarun Verma
Mar 23, 2024

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बल्लेबाज अनुज रावत की खूब चर्चा हो रही है, जिन्होंने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से हर किसी को अपना मुरीद बना लिया है.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की टीम भले ही चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ अपना पहला ही आईपीएल मैच हार गई, लेकिन अनुज रावत रातोंरात स्टार बन गए.

अनुज रावत ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए. अनुज रावत ने 192 की स्ट्राइक रेट से रन कूटे. अनुज रावत ने इस दौरान 3 छक्के और 4 चौके लगाए.

अनुज रावत 25 गेंदों में 48 रन बनाकर आउट हुए. 24 साल के अनुज रावत की बल्लेबाजी की दुनिया तारीफ कर रही है, क्योंकि उन्होंने RCB को 78/5 से 173/6 के स्कोर तक पहुंचाया.

अनुज रावत उत्तराखण्ड राज्य के नैनीताल जिले में स्थित रामनगर के रहने वाले हैं. अनुज रावत दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं.

अनुज रावत के पिता किसान थे और वह अपने पिता के खेतों में क्रिकेट खेलकर बड़े हुए हैं. अनुज रावत के पिता भी लोकल क्रिकेटर रह चुके हैं.

क्रिकेट खेलने का जज्बा अनुज रावत को रामनगर से दिल्ली लेकर आया. विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा ने ही अनुज रावत को तराशा है.

विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा की देख-रेख में ही अनुज रावत ने क्रिकेट की बारीकियां सीखीं.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने आईपीएल 2022 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में अनुज रावत को 3.40 करोड़ रुपये में अपने स्क्वॉड से जोड़ा था.

VIEW ALL

Read Next Story