IPL: मुंबई इंडियंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद मैच में बने ये धांसू रिकॉर्ड्स

Tarun Verma
Mar 28, 2024

IPL में सबसे बड़ा टीम टोटल

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने पहले बल्लेबाजी के लिए न्योता मिलने के बाद 3 विकेट पर 277 रन बनाए जो आईपीएल में नया रिकॉर्ड है. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के 2013 में पुणे वारियर्स के खिलाफ बनाए गए 5 विकेट पर 263 रन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा.

एक टी20 मैच में लगे सर्वाधिक 38 छक्के

मुंबई इंडियंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद मैच में 38 छक्के लगे जो टी20 क्रिकेट में नया रिकॉर्ड है. इससे पहले अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में बल्ख लीजेंड्स बनाम काबुल जवानन मैच में 37 छक्के लगे थे.

एक टी20 मैच में सर्वाधिक 523 रन

सनराइजर्स हैदराबाद ने 263 रन बनाए. मुंबई इंडियंस (MI) की टीम ने भी कड़ी चुनौती पेश की और 5 विकेट पर 246 रन बनाए. इस तरह से मैच में कुल 523 रन बने जो आईपीएल और टी20 क्रिकेट में सबसे बड़ा रिकॉर्ड है.

आईपीएल में एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के

मुंबई इंडियंस (MI) की टीम आईपीएल में एक पारी में सबसे ज्यादा 20 छक्के लगाने के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर आ गई है. आईपीएल में एक पारी में सबसे ज्यादा 21 छक्के लगाने का रिकॉर्ड RCB के नाम है.

आईपीएल में दूसरी पारी में सबसे बड़ा स्कोर

मुंबई इंडियंस (MI) की टीम ने आईपीएल में दूसरी पारी में सबसे बड़ा टीम स्कोर बनाया है. मुंबई इंडियंस (MI) ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 246 बनाए. इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने IPL 2020 में पंजाब किंग्स के खिलाफ चेज करते हुए 226 रन बनाए थे.

मुंबई इंडियंस के टॉप-6 बल्लेबाज 20 रन के पार

मुंबई इंडियंस (MI) के टॉप-6 बल्लेबाजों ने 20 रन के आंकड़े को पार किया. आईपीएल इतिहास में ऐसा पहला उदाहरण है.

मुंबई बनाम हैदराबाद मैच में लगे 69 चौके-छक्के

मुंबई बनाम हैदराबाद मैच में चौके-छक्कों को मिलाकर कुल 69 बाउंड्रीज लगी हैं. इससे पहले CSK बनाम RR मैच (IPL 2010) में कुल 69 बाउंड्रीज लगी थी.

IPL डेब्यू में सबसे शर्मनाक बॉलिंग रिकॉर्ड

मुंबई के क्वेना मफाका ने इस मैच में 4 ओवरों की गेंदबाजी में 66 रन लुटा दिए. यह IPL के डेब्यू में किसी भी गेंदबाज का सबसे खराब गेंदबाजी प्रदर्शन है.

VIEW ALL

Read Next Story