टीम इंडिया के अंडररेटेड खिलाड़ी, देखें टॉप-10 लिस्ट

Tarun Verma
Mar 18, 2024

1. गौतम गंभीर

पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने भारत को 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच जितवाया था. इसके बावजूद उन्हें उनके प्रदर्शन के अनुसार क्रेडिट नहीं मिला.

2. भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार एक समय पर भारत के प्रीमियम फास्ट बॉलर हुआ करते थे और तीनों ही फॉर्मेट में खेला करते थे, लेकिन जसप्रीत बुमराह के आने के बाद उनका करियर अंधकार में चला गया.

3. शिखर धवन

भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन को बतौर ओपनर खुद को साबित करने के लिए बहुत कम मौके मिले हैं. शिखर धवन फिलहाल भारत की किसी भी टीम का हिस्सा नहीं है.

4. अजिंक्य रहाणे

भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे तकनीकी रूप से भारत के मजबूत बल्लेबाजों में से एक रहे हैं. विदेशी धरती पर उनका रिकॉर्ड भी जबरदस्त है, लेकिन उन्हें काफी कम आंका जाता है.

5. इरफान पठान

इरफान पठान भारत के बेहतरीन स्विंग गेंदबाजों में से एक थे, लेकिन उन्हें अपने करियर में कभी भी उनके प्रदर्शन के अनुसार क्रेडिट नहीं मिला.

6. चेतेश्वर पुजारा

टेस्ट क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा टीम इंडिया की दीवार रहे हैं, जिन्होंने विदेशी दौरों पर भारत के लिए अपने शरीर पर गेंदें खाई हैं. चेतेश्वर पुजारा को कुछ खराब पारियों की वजह से टीम इंडिया से बाहर होना पड़ा है.

7. अंबाती रायडू

भारतीय बल्लेबाज अंबाती रायडू को उनके प्रदर्शन के अनुसार क्रेडिट नहीं मिला. अंबाती रायडू को अच्छे प्रदर्शन के बावजूद 2019 वर्ल्ड कप की टीम से नजरअंदाज कर दिया गया था.

8. युजवेंद्र चहल

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के प्रदर्शन को हमेशा कम आंका गया है. युजवेंद्र चहल को फिलहाल भारत के लिए किसी भी फॉर्मेट में खेलने का मौका नहीं मिल रहा है.

9. वसीम जाफर

भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 57 शतकों के साथ 19410 रन बनाए हैं. वसीम जाफर को भारत के लिए केवल 31 टेस्ट और 2 वनडे मैचों में ही मौका मिला. वसीम जाफर के प्रदर्शन को हमेशा कम आंका गया है.

10. अमित मिश्रा

लेग स्पिनर अमित मिश्रा आईपीएल में 173 विकेट ले चुके हैं. अमित मिश्रा इंटरनेशनल क्रिकेट में 156 विकेट ले चुके हैं. अमित मिश्रा को अपने करियर में कभी भी प्रदर्शन के अनुसार क्रेडिट नहीं मिला.

VIEW ALL

Read Next Story