शतक से चूके तो क्या! रोहित शर्मा ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, गेल भी फेल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 मैच में रोहित शर्मा ने सारी कसर पूरी करते हुए ताबड़तोड़ 92 रन ठोक दिए.

उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर धज्जियां उड़ाए हुए जमकर चौके-छक्के उड़ाए. इस दौरान उन्होंने कई धांसू रिकॉर्ड भी तोड़े.

रोहित ने बतौर कप्तान टी20 वर्ल्ड कप में सबसे बड़ा स्कोर बनाने के मामले में क्रिस गेल को पीछे छोड़ा और दूसरे नंबर पर अपना नाम दर्ज कराया. हालांकि, इस लिस्ट में गेल ही टॉप पर हैं.

रोहित ने विराट कोहली को भी एक मामले में पीछे छोड़ा. वह भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए है. टॉप पर सुरेश रैना हैं.

रोहित शर्मा ने क्रिस गेल के एक महारिकॉर्ड को भी ध्वस्त किया और नंबर-1 बन गए.

दरअसल, रोहित शर्मा एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा इंटरनेशनल छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उनके नाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 132 छक्के हैं. गेल ने इंग्लैंड के खिलाफ 130 छक्के जड़े थे.

रोहित शर्मा ने इस मैच में मात्र 19 गेंदों का सामना करते हुए अर्धशतक पूरा किया और इस सीजन में यह किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज फिफ्टी है.

इस अर्धशतक के साथ ही रोहित भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप में सबसे तेज फिफ्टी पूरी करने वाले 5वें भारतीय बन गए हैं. युवराज सिंह (12 गेंद) टॉप पर हैं.

VIEW ALL

Read Next Story