टेस्ट क्रिकेट में लारा के 400 रन का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के दावेदार हैं ये 3 भारतीय

Tarun Verma
Mar 21, 2024

1. रोहित शर्मा

भारत के स्टार बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा आक्रामकता के साथ ब्रायन लारा के टेस्ट क्रिकेट में 400 रनों की व्यक्तिगत पारी के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं.

रोहित शर्मा के नाम वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 3 दोहरे शतक का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है.

रोहित शर्मा में पूरी काबिलियत है कि वह ब्रायन लारा के टेस्ट क्रिकेट में 400 रनों की व्यक्तिगत पारी के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं.

2. ऋषभ पंत

भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ब्रायन लारा के टेस्ट क्रिकेट में 400 रनों की व्यक्तिगत पारी के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने का दम रखते हैं.

ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में वनडे और टी20 क्रिकेट की स्टाइल में बैटिंग करते हैं. ऋषभ पंत ने दुनियाभर के कई मुश्किल मैदानों पर टीम इंडिया के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेलीं हैं.

ऋषभ पंत में पूरी काबिलियत है कि वह एक्सीडेंट के बाद वापसी कर ब्रायन लारा के टेस्ट क्रिकेट में 400 रनों की व्यक्तिगत पारी के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं.

3. यशस्वी जायसवाल

यशस्वी जायसवाल 22 साल की उम्र में ही टेस्ट क्रिकेट में 2 दोहरे शतक ठोक चुके हैं. यशस्वी जायसवाल टेस्ट क्रिकेट में वनडे और टी20 क्रिकेट की स्टाइल में बैटिंग करते हैं.

यशस्वी जायसवाल जिस तेजी के साथ टेस्ट क्रिकेट में बैटिंग करते हैं उससे वह ब्रायन लारा के 400 रनों की व्यक्तिगत पारी के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं.

यशस्वी जायसवाल ने भारत के लिए अभी तक 9 टेस्ट मैचों में 1028 रन बनाए हैं.

VIEW ALL

Read Next Story