टीम इंडिया का 'मिस्टर 360'

टीम इंडिया के 'मिस्टर 360' यानी धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इस समय टीम का अहम हिस्सा बन गए हैं.

Mohid Khan
Apr 23, 2023

30 साल की उम्र के बाद डेब्यू

सूर्यकुमार यादव की क्रिकेट काफी कठिनाइयों से भरी रही है, उन्हें 30 साल की उम्र के बाद टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में डेब्यू करने का मौका मिला.

साल 2021 में पहला मौका

सूर्यकुमार ने साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला था. इसी साल उन्हें अपना पहला वनडे मैच खेलने को मिला था. वहीं, हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हें टेस्ट में भी डेब्यू करने का मौका मिला.

सूर्यकुमार की संपत्ति

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सूर्यकुमार यादव आज के समय में 4 मिलियन डॉलर यानी करीब 32 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं.

सालाना कमाई

सूर्यकुमार यादव की सालाना कमाई करीब 8 करोड़ रुपये होने का अनुमान है.

आईपीएल करियर

सूर्यकुमार यादव साल 2013 से आईपीएल का हिस्सा बने रहे हैं. उन्हें अपने पहले सीजन में खेलने के लिए केवल 10 लाख रुपये मिले थे.

आईपीएल 2023

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस ने सूर्यकुमार यादव को 8 करोड़ रुपये दिए थे. वहीं, इस सीजन से पहले टीम ने उन्हें रिटेन भी किया था.

ऐसे होती है कमाई

सूर्यकुमार यादव ड्रीम 11 और फ्री हिट के ब्रांड एंबेसडर है. इसके अलावा वह सरीन स्पोर्ट्स, मैक्सिमा घड़ियों, और कई अन्य ब्रांडों का भी प्रमोशन करते हैं. इन प्रमोशन से भी सूर्यकुमार की करोड़ों की कमाई होती है.

सूर्या का कार कलेक्शन

सूर्यकुमार यादव के कार कलेक्शन की बात की जाए तो, उनके पास Mercedes-Benz GLE Coupe, निसान जोंगा, मिनी कूपर एस, ऑडी ए6 जैसी कारें शामिल हैं.

सूर्यकुमार यादव का करियर

सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 1 टेस्ट मैच, 23 वनडे और 48 टी20 मैच खेले हैं.

VIEW ALL

Read Next Story