खुल गया राज! ऐसे मिलेगी सबसे धुआंधार इंटरनेट स्पीड, पल भर में डाउनलोड होंगी HD फाइल्स

Vineet Singh
Jul 30, 2023

कई बार वायरिंग पुरानी हो जाने की वजह से भी इंटरनेट की स्पीड प्रभावित होती है ऐसे में कस्टमर केयर को कॉल करें और नया वायर लगवाए इससे आपको काफी फायदा देखने को मिलेगा.

अपने घर में इस्तेमाल होने वाले वाई-फाई रूटर की स्पीड कम होने पर इसकी वायरिंग को जरुर चेक करें कई बार वायर हिल जाने की वजह से भी इसकी स्पीड कम पड़ जाती है.

अगर कोई भी तरीका कम नहीं कर रहा है और वाईफाई राउटर अच्छे इंटरनेट स्पीड ऑफर नहीं कर रहा है तो एक बार इस पावर ऑफ करें और फिर कुछ देर बाद ऑन करें इससे भी कई बार फर्क देखने को मिलता है.

आजकल वाईफाई के साथ बूस्टिंग का ऑप्शन भी दिया जाता है जिसे इस्तेमाल करने के बाद इसकी स्पीड पहले से कई गुना बढ़ जाती है.

अगर आपके वाई-फाई की इंटरनेट स्पीड कम हो रही है तो कोशिश करें कि आपके माध्यम से इसे ऑप्टिमाइज करें और ऐसा करने से काफी बड़ा फर्क देखने को मिलेगा.

वाई-फाई राउटर को हमेशा हाल जैसे एरिया में ही लगाना चाहिए जिससे पूरे घर में इंटरनेट की कवरेज मिल सके.

अगर आप वाई-फाई राउटर को कर करके रखते हैं तो ऐसा करने से आपको बचना चाहिए क्योंकि इसकी वजह से सिगनल स्ट्रैंथ प्रभावित होती है और आप हाई स्पीड में इंटरनेट का मजा नहीं ले पाते हैं.

कुछ लोग अपने वाई-फाई राउटर के एंटीना से छेड़खानी करते हैं जिसकी वजह से नेटवर्क प्रभावित होता है और घर के हर हिस्से में कवरेज नहीं मिल पाती है ऐसे में एंटीना से किसी भी तरह की छेड़खानी नहीं करनी चाहिए.

वाई-फाई राउटर को हमेशा आपको जमीन से थोड़ी ऊंचाई पर ही लगाना चाहिए क्योंकि ऐसे में नेटवर्क ही कवरेज हर कमरे में बराबर रहती है और किसी तरह की रुकावट नहीं आती है.

VIEW ALL

Read Next Story